हिमाचल में सक्रिय होंगी पश्चिमी हवाएं, पांच जिलों में आंधी और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट
April 5th, 2020 | Post by :- | 164 Views

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के 5 जिलों बारिश के साथ आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू और शिमला में 8 अप्रैल को 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने और ओलावृष्टि होने का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रविवार से मौसम के तेवर बदलने और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से ऊंचे क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा की संभावना जताई है। आने वाले दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट की संभावना जताई गई है।

कुछ दिन से धूप खिली रहने से अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की वृद्धि हुई है। आज से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा की संभावना है। प्रदेश में केलंग और कल्पा में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे चल रहा है और अब भी ठंड है। प्रदेश में शुक्रवार को दिनभर धूप खिली रहने से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की वृद्धि हुई है। सुबह-शाम सामान्य तापमान में तीन से चार डिग्री कमी दर्ज की गई। एक ही दिन में भुंतर में न्यूनतम तापमान में 4.7 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।