सपने में खुद की शादी देखने का क्या है संकेत #news4
May 31st, 2022 | Post by :- | 221 Views
सपनों के कई अर्थ निकाले जाते हैं। अलग-अलग मान्यताएं और अलग-अलग अर्थ। जरूरी नहीं है कि यह सच ही हो। कुछ लोग मानते हैं कि यह भविष्य का संकेत देते हैं और कुछ लोग नहीं मानते हैं। आओ जानते हैं कि सपने में खुद की शादी देखने का क्या है संकेत।
1. शादीशुदा होकर खुद की शादी देखना और वह भी किसी और के साथ तो यह इस बात का संकेत माना जाता है कि दांपत्य जीवन में अड़चने आने वाली है। इस सपने को अशुभ माना जाता है।
2. यदि खुद की हो चुकी शादी के सपने देख रहे हैं। यानी की आप अपनी शादी की यादों को सपने में देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है। जो आपके दांपत्य जीवन में आने वाली खुशियों की ओर संकेत करता है।
3. यदि आप अविवाहित हैं और खुद की शादी का सपने देख रहे हैं तो इसे एक अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना आपके कार्य में कोई बाधा आने का संकेत देता है।
4. हालांकि कुछ ज्योतिषियों का मानना है कि यदि आप सपने में खुद की शादी होते देख रहे हैं तो इससे आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह सपना यह दर्शाता है कि आप आपने भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। इसमें करियर, जॉब, रिलेशनशिप आदि शामिल हो सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।