आखिर क्‍या है रायगढ़ में मिली रहस्‍यमयी बोट की कहानी… #news4
August 18th, 2022 | Post by :- | 97 Views

मुंबई। महाराष्ट्र में रायगढ़ तट पर गुरुवार को एक संदिग्ध नौका पाई गई, जिस पर तीन एके-47 राइफल और कारतूस रखे हुए थे।यह ब्रिटेन में पंजीकृत नौका है जो ओमान से यूरोप जा रही थी। हालांकि इससे सुरक्षा संबंधी कोई खतरा नहीं है। इस नौका के चालक दल के सदस्यों को इस साल जून में ओमान तट के नजदीक बचाया गया था। यह नौका समुद्री हवाओं के कारण बहते हुए रायगढ़ तट पर पहुंच गई।
अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इससे सुरक्षा संबंधी कोई खतरा नहीं है। उनके मुताबिक, इस नौका के चालक दल के सदस्यों को इस साल जून में ओमान तट के नजदीक बचाया गया था। तटरक्षक के अधिकारी के मुताबिक इसके बाद नौका समुद्री हवाओं के कारण बहते हुए रायगढ़ तट पर पहुंच गई।

अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में नौका को देखा और उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी। नौका में चालक दल का कोई सदस्य नहीं था। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अशोक दुधे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने नौका की तलाशी ली।

अधिकारी ने बताया कि नौका पर तीन एके-47 राइफल और कुछ कारतूस मिले। पुलिस इस संबंध में विस्तृत जांच कर रही है। तटरक्षक के एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी कोई खतरा नहीं है।

अधिकारी ने कहा, यह ब्रिटेन में पंजीकृत नौका है जो ओमान से यूरोप जा रही थी। नौका से एक आपातकालीन कॉल प्राप्त हुआ था और 26 जून को मस्कट के आसपास इसमें सवार लोगों को बचा लिया गया था। अधिकारी के मुताबिक, हथियार विक्रेता से संपर्क किया गया है और नौका पर मिले हथियारों के क्रमांक विक्रेता की सूची से गायब हथियारों से मेल खाते हैं।

अधिकारी ने कहा, चूंकि नौका की गति धीमी होती है, इसलिए उसे छोटे हथियार ले जाने की अनुमति दी जाती है। इस पर सवार लोगों ने नौका को जब छोड़ा था तब वे अपने साथ हथियार नहीं ले गए थे।(भाषा)

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।