आदि हिमानी चामुंडा में लेबर पहुंचे तो चले काम, ठेकेदार को जल्द कार्य पूरा करने के लिए दिया है नोटिस #news4
October 26th, 2021 | Post by :- | 210 Views

योल : बेशक धौलाधार पर्वत श्रृंखला पर भारी बर्फवारी से हिमानी चामुंडा मंदिर की चंद्रधार में ठंड ज्यादा बढ़ गई है‌। 15 नवंबर तक आदि हिमानी चामुंडा के किवाड़ बंद कर दिए जाते हैं। लेकिन अभी तक हिमानी चामुंडा मंदिर के कपाट बंद होने के आसार कम ही है, इसकी वजह यह भी है कि अभी मंदिर के पुनर्निर्माण की छत कार्य चला हुआ है। जिसके लिए संबंधित कार्य के ठेकेदार ने सामाग्री तो पहुंचा दी है , लेकिन जेनरेटर न होने से वेल्डिग का कार्य रूका हुआ था।

जेनरेटर तो पहुंच गया है। बारिश ओर बर्फानी हवाओं ने लेबर के कदम रोक दिए हैं । वैसे भी कपाट बंद होने से पहले मंदिर की छत को पूरा करने के लिए मंदिर प्रशासन बार बार ठेकेदार को‌ नोटिस भी भेजा रहा है। मौसम अनुकूल रहने पर हर साल मंदिर के कपाट नवंबर माह के तीसरे हफ्ते या फिर कई बार दिसंबर के पहले हफ्ते भी बंद किए जाते है।

उसी दिन चामुंडा मंदिर प्रशासन की टीम जिसमें लेखाकार सहित अन्य कर्मी मंदिर जाकर कार्यों की देखरेख के साथ मंदिर में दानपात्रों में चढ़ावे की गिनती ओर मंदिर के जेवरात और कीमती सामान को नीचे चामुंडा मंदिर ले आते हैं । वहीं मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि अभी मंदिर के कपाट बंद करने का कोई फैसला नहीं लिया गया है। ठेकेदार को जल्द कार्य पूरा करने के लिए नोटिस दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।