जब दौलतपुर चौक में प्रदर्शन कर रहे युवाओं से मिले अनुराग ठाकुर, अग्निपथ योजना का दिया विस्तृत ब्यौरा #news4
June 17th, 2022 | Post by :- | 105 Views

ऊना : केंद्र सरकार की हाल ही में लाॅन्च की गई अग्निपथ योजना को लेकर हर तरफ विरोध का माहौल बनता जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मशाला दौरे के दौरान युवाओं ने रोष प्रदर्शन किया था, वहीं शुक्रवार को गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर चौक में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के दौरे के दौरान भी युवाओं ने इस योजना को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर गुबार निकाला। बैठक स्थल से कुछ दूरी पर की जा रही जोरदार नारेबाजी का जैसे ही केंद्रीय मंत्री को पता चला तो उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं को अपने पास बुलाया और उन्हें अग्निपथ योजना का विस्तृत ब्यौरा देते हुए यह दावा किया कि यह योजना युवाओं के भविष्य के साथ किसी भी प्रकार से खिलवाड़ नहीं कर रही।

वहीँ प्रदर्शन कर रहे युवाओं का आरोप था कि केंद्र सरकार इस प्रकार की योजनाएं लागू कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है जबकि खुद नेताओं की बड़ी-बड़ी पेंशन बंद करने पर कभी किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। युवाओं का तर्क है कि यह योजना उनका भविष्य पूरी तरह बर्बाद करने वाली है। इस योजना के तहत सेना में सेवाएं देने वाले युवा न तो सेना में सेवाएं देने के काबिल रहेंगे और न ही अपना कुछ और काम धंधा करने के काबिल।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।