चैत्र राम नवमी कब है? #news4
April 6th, 2022 | Post by :- | 414 Views
चैत्र राम नवमी कब है : चैत्र माह के शुक्ल पक्ष में राम नवमी आती है। चैत्र नवरात्रि (chaitra navratri 2022) के दौरान रामनवमी मनाई जाती है। रामनवमी के दिन प्रभु श्री राम का जन्म उत्सव मनाया जाता है। रामनवमी के बाद चैत्र शुक्ल पूर्णिमा के दिन हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2022) मनाई जाती है। आओ जानते हैं कि वर्ष 2022 में चैत्र राम नवमी कब है?
Ram navami 2022 April date : राम नवमी प्रतिवर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी को आती है। इस दौरान चैत्र माह की नवरात्रि ( ram navami navratri 2022) चल रही होती है तब नवमी के दिन यह आती है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार इस बार रामनवमी 10 अप्रैल रविवार को मनाई जाएगी।

Hanuman jayanti 2021 date : चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी को रामनवमी मनाई जाती है जो कि 10 अप्रैल को है, जबकि चैत्र माह के अनुसार इस बार हनुमान जन्म उत्सव या प्रकटोत्सव 16 अप्रैल 2022 शनिवार को मनाया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।