जब मुख्यमंत्री के सामने बिलखने लगी वृद्ध महिला #news4
January 30th, 2022 | Post by :- | 321 Views

शिमला : प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान एक वृद्ध महिला अचानक उनकेसामने आ गई और रोने बिलखने लगी। महिला को इस हालत में देखकर सीएम खुद उस महिला से मिलने के लिए पहुंच गए। ढली निवासी राजो देवी ने बताया कि ढली सब्जी मंडी में वह 40 वर्षों से सब्जी की दुकान चला रही है। नगर निगम ने उसकी दुकान तोड़ने की बात कही है। इसी बात को लेकर वो सीएम से इंसाफ की गुहार लगा रही थी।यहां तक कि महिला ने सीएम के सामने आत्मदाह की धमकी तक भी दे दी। सीएम ने वृद्धा की बात सुन उस पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

65 वर्षीय राजो देवी ढली सब्जी मंडी में 40 वर्षों से दुकान चला रही है। नगर निगम की ओर से सड़क को चौड़ा करने को लेकर साथ लगते अवैध कब्जों को हटाया जा रहा है। इसकी चलते उसकी दुकान भी हटाई गई है। इससे पहले भी महिला सीएम से एक बार मिल चुकी है। राजो देवी के बेटे प्रदीप का कहना है कि कि वे 40 साल से यहां दुकान कर रहे है और यही उनकी रोजी रोटी का साधन है। इससे पूरे परिवार का पालन पोषण होता है। किन 28 जनवरी को नगर निगम के अधिकारियों ने उनकी अनुपस्थिति में बिना सूचना दिए उनकी दुकान तोड़ दी । ऐसे में अब उन्हें परिवार पालन पोषण कैसे कर पाएंगे। सीएम को इसको लेकर अवगत करवाया गया है और उन्हें कहीं और दुकान देने की गुहार लगाई गई। यदि सोमवार तक उन्हें कोई इंसाफ नहीं मिलता है तो वे रिज पर पूरे परिवार के साथ आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे । यदि कोई आत्महत्या करते हैं तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।