साल 2023 में कब बनेगा मालव्य योग, मिथुन, कन्या और कुंभ राशि की चमक जाएगी किस्मत #news4
December 21st, 2022 | Post by :- | 100 Views
पंचमहापुरुष राज योग में से एक है मालव्य राजयोग। यह राजयोग शुक्र ग्रह के केंद्र में होने के कारण बनता है। 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य योग बनता है। इस योग से जातक का भाग्य खुल जाते हैं और सुख समृद्धि के योग बन जाते हैं। इससे सुख, सुविधा और ऐश्‍वर्य बढ़ जाता है। आओ जानते हैं कि वर्ष 2023 में यह योग कब बन रहा है।
2023 में कब बन रहा है मालव्य राजयोग | Malavya rajyog kab ban raha hai 2023: पंचांग के अनुसार शुक्र ग्रह 15 फरवरी 2023 में अपनी उच्च राशि मीन में रात्रि 8:12 को प्रवेश करेंगे, जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण होगा। मीन राशि में बन रहे इस योग का सभी राशियों पर असर होगा लेकिन ज्योतिष विद्वानों के अनुसार 3 राशियों के लिए यह बेहद फायदेमंद है। इससे उन्हें आकस्मिक धन लाभ हो सकता है।शुक्र के मीन में जाने से शुक्र और गुरु की युति भी बनेगी।
वर्ष 2023 में शुक्र ग्रह तीन बार मालव्य योग बनाएंगे। पहले मीन में प्रवेश करके, दूसरा वृषभ में प्रवेश करके और तीसरा तुला में प्रवेश करके। मीन में वे 15 फरवरी को प्रवेश कर रहे हैं, वृषभ में 6 अप्रैल को प्रवेश कर रहे हैं और इसके बाद 29 नवंबर 2023 में तुला राशि में प्रवेश करके यह राजयोग बनेगा।
इन राशियों को मिलेगा लाभ : इस राजयोग से पहले मिथुन, धनु, और मीन को लाभ होगा, इसके बाद दूसरे राजयोग से वृषभ, सिंह, वृश्चिक और कुंभ को लाभ होगा और तीसरे राजयोग से मेष, कर्क और मकर राशि को लाभ देगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।