जब भी बीजेपी वोट मांगने आए तो महंगाई व बेरोजगारी पर जनता सवाल जरूर करे : राणा #news4
September 19th, 2022 | Post by :- | 56 Views

हमीरपुर: देश और प्रदेश की वर्तमान परिस्थिति में महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। जिससे बीजेपी सरकार लगातार भागती व बचती आ रही है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। राणा ने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौर में है, ऐसे में बीजेपी फिर से वोट मांगने आएगी। राणा ने प्रदेश की जनता से आह्वान करते हुए कहा है कि जब भी बीजेपी वोट मांगने आए तो उनसे 2 करोड़ रोजगार देने वाले वायदे पर जनता जवाबतलबी जरूर करे। क्योंकि 2 करोड़ रोजगार देने के वायदे पर ही बीजेपी ने 8 साल पहले जनादेश हासिल किया था, ऐसे में अब तक देश में 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल जाना चाहिए था और प्रदेश से तो बेरोजगारी पूरी तरह खत्म हो जानी चाहिए थी। लेकिन यहां स्थिति उल्टी है प्रदेश की एक चौथाई युवा आबादी बेरोजगार है। विश्व के सबसे बड़े युवा देश भारत में वर्किंग ऐज पॉपुलेशन बीजेपी की नीयत और नीतियों से हताश और निराश है। आलम यह है कि 60 फीसदी युवाओं को काम नहीं मिल रहा है या उन्होंने सरकार की नीयत को देखते हुए काम ढूंढना ही बंद कर दिया है। रोजगार पर दगा और धोखा करके प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी के राज में 20 से 24 वर्ष के 42 फीसदी युवा रोजगार के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं।

बेरोजगारी की हालिया स्थिति 8.3 फीसदी पर पहुंचकर भयानक दौर में है। डैवलपिंग इकॉनोमी व युवा देश के लिए यह स्थिति खतरे की घंटी है। राणा ने चुटकी लेते हुए कहा कि आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी के 8 सालों के कार्यकाल में प्रधानमंत्री के वायदे के अनुसार 16 करोड़ लोगों को तो रोजगार नहीं मिला। लेकिन 22 करोड़ बेरोजगारों ने नौकरी के लिए इन 8 सालों में आवेदन जरूर किया है। जिनमें से मात्र 7 लाख लोगों को नौकरी मिल पाई है। जो थोड़ा बहुत कमा रहे हैं उनको भी लगातार बढ़ी महंगाई निरंतर अवसाद और तनाव में धकेल रही है। महिलाओं के रोजगार की स्थिति और भी भयावह है। देश की आधी आबादी को लेबर पार्टिसिपेशन आंकड़ा 26 फीसदी से गिर कर 15 फीसदी रह गया है। 60 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं लेकिन जिनको भरने में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। राणा ने कहा कि ऐसी स्थिति में इस बार जनता सावधान रहे और प्रदेश में जब भी बीजेपी के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल जरूर करें। राणा ने सुजानपुर की विभिन्न पंचायतों का दौरा किया और जन समस्याएं सुनी व उनका समाधान किया

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।