नए सप्ताह में किसे मिलेगा किस्मत का साथ और ढेरों खुशियां, जानें अपना सा‍प्‍ताहिक राशिफल #news4
February 27th, 2022 | Post by :- | 96 Views
साप्ताहिक राशिफल : (28 फरवरी से 6 मार्च 2022 तक)

मेष- ARIES (Mar 21-Apr 20)
मानसिक शांति के लिए जरूरी है कि गुस्से पर नियंत्रण रखा जाए। प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलेगा। प्रोफेशनल क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयास करना होगा, समय दें। उत्पाद क्षेत्र से जुड़े लोगों की आमदनी अच्छी रहेगी। परिवार में होने वाला कोई शुभ कार्य परिजनों और करीबी लोगों से मिलने का मौका देगा। कलिग्स से लव प्रपोजल मिलने की संभावना है।
शुभ अंक : 22
शुभ रंग : परपल

वृषभ- TAURUS (Apr 21-May 20)
शादीशुदा जीवन में पारदर्शिता और स्पष्टता जरूरी होगी। कड़वे अनुभव से गुजरना पड़ सकता है। ट्रैवल प्लान करने से पहले बजट का आकलन कर लें। आप जीवन की छोटी से छोटी सफलता का भरपूर आनंद लेंगे। आगे बढ़ने के लिए आपको अपनी क्षमता को चैनेलाइज करने की जरूरत महसूस होगी। आमदनी अपेक्षा से भी अच्छी रहेगी, भरोसा रखें। बड़ों के आशीर्वाद से पारिवारिक माहौल सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा।
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : मेजेंटा

मिथुन- GEMINI (May 21-Jun 21)
रोमांटिक शाम बिताने का प्लान कर सकते हैं। किसी पुराने मित्र से मिलकर गुजरे दिनों को याद करने वाले हैं। रूटीन में योग और मेडिटेशन शामिल करने का लाभ नजर आएगा। पुरानी प्रॉपर्टी सेल से अपेक्षित मुनाफा मिल जाएगा। किसी निर्णय को भावना से प्रभावित होने देना ठीक नहीं, एक सही निर्णय भविष्य की दिशा बदल सकता है। सजगता और तर्कक्षमता से करियर को लेकर सही फैसला कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लाइफस्टाइल सुधर सकती है।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : हरा

कर्क- CANCER (Jun22-Jul 22)
फिटनेस के प्रति दिलचस्पी बढ़ने वाली है, सेहत भी ठीक रहेगी। किसी से हाल ही में हुई मुलाकात प्रेम संबंध में बदल जाने के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में आपकी कर्मठता का लाभ मिल सकता है। आपकी गहरी समझ और भावुकता किसी समस्या के उचित समाधान का रास्ता निकाल लेगी। प्रोफेशनल क्षेत्र में आपके काम की सराहना होने वाली है। सेविंग को लेकर थोड़ी-सी सतर्कता भविष्य सुखद बना सकती है। पैरेंट्स के साथ थोड़ा वक्त गुजारें ताकि आपसी समझ बनी रहे।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : पिच

सिंह- LEO (Jul 23-Aug 23)
पार्टनर के साथ हमेशा अपना सपोर्ट बनाए रखेंगे। प्रॉपर्टी विवाद आपसी बातचीत से सुलझ जाएगा। परिवार या दोस्तों के साथ की जाने वाली यात्रा यादगार रहेगी। लंबी बीमारी से छुटकारा मिल जाएगा। ऊर्जा को उत्साह और जुनून से मिला लेने पर आगे बढ़ने से आपको कोई नहीं रोक पाएगा। नई नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिल सकती है। आमदनी में बढ़ोतरी होने के संकेत हैं। कोई निर्णय लेने से पहले उस पर गहन विचार कर लें, बड़ों से राय ले सकते हैं।
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : केसरिया

कन्या- VIRGO (Aug 24-Sept 23)
छोटे भाई-बहनों के साथ मतभेद की नौबत नहीं आने दे सकते। लव लाइफ में रोमांच बनाए रखने के लिए समय देना जरूरी होगा। जीवन में आए नए अवसरों का स्वागत करने को तैयार रहेंगे। अपना कम्फर्ट जोन छोड़कर किसी तरह के बदलाव के लिए तत्पर नजर आएंगे। सब-ऑर्डिनेट के साथ सही तालमेल आपको बहुत आगे ले जाएगा। कुछ नया सीखने का मौका आप अपने हाथ से जाने नहीं दे सकते।
शुभ अंक : 17
शुभ रंग : बैज

तुला- LIBRA (Sept 24-Oct 23)
कोई नया उद्यम शुरू करने की इच्छा रखने वालों को निवेशक मिल जाएगा। परिवार से जुड़ने वाला नया रिश्ता माहौल को खुशनुमा बना देगा। लव पार्टनर के साथ बढ़ती दूरी को खत्म करने का प्रयास करेंगे। नजरिया और कार्यशैली बदलने का फायदा होगा। आपका उत्साही स्वभाव संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों पर सकारात्मक प्रभाव डालता है। डेडलाइन से पूर्व ही प्रोजेक्ट पूरा करने में सफल रहेंगे।
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : नेवी ब्लू

वृश्चिक- SCORPIO (Oct 24-Nov 22)
किसी कठिनाई से निपटने में परिवार का पूरा सपोर्ट रहेगा। रोमांटिक जीवन में नए रंग भरने का मौका मिलेगा, आगे बढ़ें। नियमित व्यायाम करना शुरू करेंगे। आपको भावनात्मक और शारीरिक तौर पर विस्तार का हर आयाम तलाशना चाहिए। आपको कई सारे अवसर मिलेंगे जिसका पूरा लाभ होगा। करियर ग्रोथ के लिए अनुकूल समय है, कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलने वाला है। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण करने की अहमियत समझना होगा।
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : फिरोजा

धनु- SAGITTARIUS (Nov 23-Dec 21)
प्रोफेशनल क्षेत्र में अकेले दम पर आगे बढ़ने की हिम्मत दिखा सकते हैं। पूर्व में किए गए निवेश से अच्छा मुनाफा होने वाला है। परिवार के सदस्यों के बीच बढ़ रही दूरी खत्म करने का प्रयास करेंगे। पार्टनर के साथ रोमांटिक शाम प्लान कर सकते हैं। सेहत को लेकर चल रही परेशानी अब दूर हो जाएगी। अपनी रचनात्मक क्षमता को व्यावहारिक रूप देने का लाभ होगा, तेजी से आगे बढ़ सकते हैं। भविष्य की सुरक्षा आपकी प्राथमिकता रहेगी, सेविंग शुरू कर सकते हैं।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : हल्का लाल

मकर- CAPRICORN (Dec 22-Jan 21)
आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। वर्तमान नौकरी या बिजनेस से अपेक्षित आमदनी होने वाली है। कठिन परिस्थिति में परिवार के बड़े-बुजुर्ग मजबूत सबल हो सकते हैं। शादीशुदा जीवन में रोमांच और ताजगी बरकरार रख पाएंगे। यात्रा का अवसर मिल सकता है। सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा, आप में से कुछ लोग नजरिया और सोच में बदलाव लाकर तेजी से आगे बढ़ेंगे। प्रमोशन या इन्क्रीमेंट की उम्मीद करने वालों को अपनी बारी का इंतजार करना चाहिए, मेहनत करते रहें।
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : नारंगी

कुंभ- AQUARIUS (Jan 22-Feb 19)
प्रोफेशनल क्षेत्र में आप अपने व्यवहार से खास जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। घरेलू स्तर पर पेंडिंग पड़े काम को समय रहते निपटा लेना जरूरी होगा। रोमांटिक पार्टनर आपका ध्यान खींचने के लिए कुछ खास कर सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही महंगी पड़ सकती है। आपके सामने जो भी काम है, उसमें गलती की कोई आशंका न रहने दें, परेशानी हो सकती है। नई नौकरी की तलाश करने वालों को जल्द सफलता मिल सकती है।
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : केसरिया

मीन- PISCES (Feb 20-Mar 20)
अच्छे मनी मैनेजमेंट के कारण आर्थिक स्तर पर तसल्ली रहेगी। परिवार के लोगों के साथ कुछ रोमांचक करना सबको उत्साहित रखेगा। सिंगल लोगों के जीवन में जल्द ही कोई दस्तक देने वाला है। नियमित व्यायाम फिटनेस में बड़ा रोल निभा सकता है। प्रोफेशनल क्षेत्र में रुतबा बढ़ने वाला है। इस सप्ताह कई ऐसे मौके मिलेंगे जिससे सुनहरे भविष्य की कामना की जा सकती है। जो लोग नौकरी बदलने का मन बना रहे हैं, उन्हें शानदार ऑफर मिलने वाला है।
शुभ अंक : 17
शुभ रंग : बेज

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।