2014 लोकसभा चुनावों में जनता से किए हुए वायदों पर भाजपा प्रत्याशी खामोश क्यों – पवन काजल
April 19th, 2019 | Post by :- | 149 Views

कांगड़ा-चम्बा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल ने शुक्रवार को इंदौरा के थाथ , इंदपुर, सनौर, घण्डरां, घगवां, सुरड़वां, पलाखी, भोग्रवां व बडुखर आदि में नुक्कड़ सभाएं कीं। इस दौरान काजल ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस बार कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र का लोकसभा चुनाव पहले चुनावों से भिन्न है। यह चुनाव आम आदमी बनाम हाईप्रोफाइल चुनाव है। जनता तुलना करे कि भाजपा ने जहां एक मंत्री को टिकट दिया, वहीं कांग्रेस ने पवन काजल जैसे लो प्रोफाइल व्यक्ति को टिकट दिया। उन्होंने कालाधन मुद्दे पर भाजपा को घेराते हुए कहा कि भाजपा नेता बताएं कि जो कालाधन 2014 में वापस लाने का जुमला छोड़ा था, वो कालाधन कहां है और प्रधानमंत्री उसे लाने में विफल क्यों रहे। काजल ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन पांच वर्ष पहले मोदी ने सत्ता में आने से पहले जो वादे जनता से किए थे, उनके बारे में भाजपा प्रत्याशी खामोश हैं। काजल ने कहा कि गरीबों और आम आदमी की पार्टी पहले भी कांग्रेस रही है और भविष्य में भी कांग्रेस ही होगी।पवन काजल ने कहा कि मोदी सरकार को गरीब-किसानों की इतनी ही चिंता थी तो क्यों 5 वर्ष इस तबके के लिए कुछ नहीं किया। जब देखा कि चुनाव सिर पर हैं तो दो-दो हजार रुपए देने का नया पैंतरा खेलकर लोगों को छलने का काम शुरू कर दिया।

उन्होंने भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर पर भी तंज कसते हुए कहा कि कपूर ने अपने कार्यकाल में यदि जन विकास कार्य किए होते तो मोदी के नाम पर वोट न मांगने पड़ते। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अपने नाम पर वोट मांगें। उन्होंने कहा कि वह एक साधारण परिवार से निकले वो नेता हैं जो मिस्ड कॉल पर भी जवाब देते हैं और दूसरी तरफ उनके मुकाबले पर वो प्रत्याशी हैं, जिनका फोन भी उनके पी.ए. के पास होता है और जनसाधारण से वो बात नहीं करते।

उन्होंने कहा कि भाजपा पोस्टर, बैनर व बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर प्रचार कर रही है लेकिन मैं इस पर पैसा खर्च नहीं करूंगा बल्कि बैनर-होर्डिंग आदि का खर्च बचाकर वे निर्धन कन्याओं की शादी पर खर्च करूंगा। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश महासचिव मनमोहन कटोच, जिलाध्यक्ष कर्ण पठानिया, मंडलाध्यक्ष ओम प्रकाश कटोच, पूर्व विधायक बोधराज, कांग्रेस नेता कमल किशोर, पूर्व प्रधान भोपाल कटोच, मलेंद्र राजन, राजकुमार, जगन चौधरी सहित अन्य गण्यमान्य विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।