भाजपा अध्यक्ष पद के लिए क्यों आया धुमल का नाम
January 9th, 2020 | Post by :- | 225 Views

पिछले कुछ दिनों से पूर्व मुख्य मंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धुमल का नाम काफी चर्चा में है। सोसल मीडिया पर उन्हें भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही है। मगर यह कोई सोसल मीडिया से उपजी खबर नहीं है, न ही कोई प्रायोजित खबर है। बल्कि धुमल का नाम दिल्ली से ही निकल कर आ रहा है।
हिमाचल से जिन 5-6 लोगों के नाम अध्यक्ष पद के लिए भेजे गए थे, उनमें धुमल का नाम नहीं था । मगर पार्टी हाई कमान नें अपने स्तर पर सर्वे कराया और स्थानीय नेताओं से भी जानकारी एकत्रित की थी। ऐसे में प्रदेश से भेजे गए नामों बारे हाई कमान नें पूछा कि पद तो कोई भी संभाल लेगा, मगर इनमें से ऐसा कौन है जो अपने दम पर न सिर्फ पार्टी को जोड़े रख सकता है, बल्कि संगठन को मजबूती से खड़ा कर सकता है। ऐसे में भेजे गए नामों में से कोई भी इतना मजबूत नहीं दिखा…

प्रदेश से भेजी गई लिस्ट में बेसक धुमल का नाम नहीं था मगर पार्टी हाई कमान द्वारा जुटाई गई जानकारी में धुमल सबसे मजबूत नेता हैं जो संगठन को अपने स्तर पर खड़ा कर सकते हैं। यही कारण है कि हाई कमान नें फिर से लिस्ट मांगी है और निर्णय दिल्ली चुनावों तक टाल दिया। अब माना जा रहा है कि हाई कमान इस लिस्ट में धुमल का नाम चाहते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।