खाद्य वस्तुओं के मनमाने दाम वसूले तो होगी छह माह की कैद
April 12th, 2020 | Post by :- | 59 Views

हिमाचल के कारोबारियों को निर्धारित रेट पर ही खाद्य वस्तुएं बेचनी होंगी। अगर मर्जी के दाम वसूले तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने ऐसे कारोबारियों के खिलाफ छह महीने की सजा का प्रावधान किया है।  सरकार ने जिला प्रशासन को हर सप्ताह सब्जियों के दाम तय करने को कहा है। कहा गया है कि कारोबारी वस्तुओं में पांच रुपये से ज्यादा मुनाफा नहीं कमा सकते हैं। सरकार को शिकायतें मिल रही हैं कि कारोबारी लोगों से मनमाने दाम वसूल रहे हैं।

आलू, प्याज के अलावा चीनी, आटा, चावल और दालें महंगे दामों में बेच रहे हैं। हालांकि, जिला शिमला, सिरमौर, हमीरपुर में ऐसे मुनाफाखोरों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है।

खाद्य नागरिक उपभोक्ता मामले सचिव अमिताभ अवस्थी ने कहा कि निर्धारित रेट से ज्यादा खाद्य वस्तुएं बेचने पर कारोबारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीएफसी को छापामारी के निर्देश दिए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।