4 वर्ष में ही यशवंतनगर पुल पर पढ़ने लगी दरारें #news4
July 25th, 2022 | Post by :- | 90 Views

राजगढ़ : जिला सिरमौर और सोलन को जोड़ने वाले यशवंत नगर पुल को बने अभी चार वर्ष भी नही हुए है। पुल के एक किनारे से लोहा निकलना आरंंभ हो गया है। पुल के ऊपर से गाड़ियों की आवाजाही के समय शनि मंदिर की ओर यहां लोहा गाड़ियों में लग रहा है। वहीं लोक निर्माण विभाग व सरकारी नुमाय्न्दो द्वारा इसे नजर अंदाज किया जा रहा है। पुल की गुणवता पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीआर मुसाफिर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने इस पुल के लिए 2 करोड 20 लाख स्वीकृत किये थे, और कार्य भी आरंभ हो गया था। लेकिन पुल के अंतिम चरण का कार्य भाजपा सरकार के समय में पूरा हुआ और एसा लगता है कि इसमें लापरवाही बरती गई है। चार वर्ष में ही लोहा उखड़ना आरम्भ हो गया है और यह गाड़ियों को नुकसान पहुंचा रहा है।

लगभग तीन चार माह से यह समस्या उजागर हुई है। गाड़ी चालकों को यहां गाड़ी धीमी करनी पड़ती है। हैरानी का विषय है कि न तो विभाग के आला अधिकारियो को यह समस्या दिख रही है और न ही भाजपा नेताओं को। उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग यह बताये कि उन्होंने समस्या के कारण जानने और इसका निवारण करने के लिए अभी तक क्या कार्यवाही की है। क्या विभाग समस्या अधिक बढने का इंतजार कर रहा है।

मुसाफिर ने लोक निर्माण विभाग व डबल इंजन सरकार से ठेकेदार के विरुद कार्यवाही करने और पुल की गुणवता की जाँच करने और समय रहते मुरम्मत करने की मांग की है। ताकी लोगो को पुल से आते जाते समय कोई समस्या न हो। उधर इस बारे लोक निर्माण विभाग राजगढ़ के अधिशासी अभियंता नरेंद्र वर्मा से बात की गई। तो उन्होंने बताया कि इस तरह से कई पुलों में लोहा डैमेज हो जाता है, इसे 2 महीने के अंदर ही बदला जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।