बिना डा. के परामर्श के दवाईयां लेना हो सकता है हानिकारक: इंदु परमार
March 10th, 2019 | Post by :- | 139 Views
भिवानी, 10 मार्च। आज मौसम में बदलाव के कारण प्रत्येक आदमी किसी ना किसी बीमारी की चपेट में है। इसलिए हमें खाने, पीने सहित अन्य वस्तुओं को साफ करके खाना चाहिए। यह बात रीति संगम की प्रदेशाध्यक्ष इंदु परमार ने यहां जीतूवाला जोहड़  महिलाओं व बच्चों से कही। कार्यक्रम की आयोजनकर्ता मीरा ईटकान थी।
 कार्यक्रम का उदेश्य सभी को बीमारियों के प्रति जागरूक करना था। जिसमें डा. मोनिका व डा. कुलदीप सुध ने वहां उपस्थित महिलाओं को अपने दांतों से सम्बंधित होने वाली बीमारियों के बारे में अच्छी  प्रकार से बताते हुए कहा कि हमें सुबह व शाम को ब्रुश करना चाहिए खाना हमेशा गर्म ही खाना चाहिए और खाना खान से पहले अपने हाथों को साबुन से साफ करने चाहिए जिससे कि हम बीमारियों से बच सकते हैं।
  इंदु परमार ने कहा कि हमें अपने आस-पड़ोस को साफ व स्वच्छ रखना चाहिए जिससे कि हमारा चारों तरफ का पर्यावरण शुद्ध होगा और बीमारियों की आशंका भी कम रहेगी। अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे तुरंत डा. की सलाह लेनी चाहिए बिना डा. के परामर्श के दवाईयां लेना कई बार हानिकारक भी हो सकता है। इसलिए सभी को सचेत रहना चाहिए तभी हम बीमारियों से छूटकाना पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि रीति संगम समय समय पर चिकित्सा के कैंप भी लगवाती रहती है जिससे मरीजों को अपने घर पर ही सभी सुविधा मिल सके।
 इस अवसर पर डा. मोनिका, डा. कुलदीप सुध, गीता काठपालिया, मीरा, राधा, सरस्वती, सरोज, तमन्ना, निशा, बिंदिया, कमला, निर्मला सहित अनेक महिलाएं उपस्थित थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।