कोरोना वायरस: बिना मास्क गए तो दुकानदार नहीं देगा राशन, सामाजिक दूरी भी जरूरी
April 30th, 2020 | Post by :- | 169 Views

यदि आप राशन व अन्य जरूरी सामान लेने के लिए बाजार जा रहे हैं तो मास्क या फेसकवर जरूर पहन लें। ऐसा नहीं करने पर आपको खाली हाथ लौटना पड़ सकता है। जी हां! हिमाचल के जिला मुख्यालय नाहन में दुकानदारों ने कोरोना संक्रमण से बचने और समाज को बचाने के लिए अपनी दुकानों के आगे बोर्ड टांगकर यह हिदायत दी है। दुकानदारों ने साफ-साफ लिखा है कि नो मास्क, नो राशन।  गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो गज की दूरी, है बहुत जरूरी का नारा दिया है। वहीं फेस मास्क, किसी भी तरह का रूमाल, गमछा आदि लगाकर संक्रमण से बचाव की अपील की है। कई लोग इसकी अनुपालना नहीं कर रहे। सिरमौर में मास्क नहीं पहनने पर मामला भी दर्ज हुआ। सामाजिक दूरी नहीं अपनाने पर दुकान भी सील की गई।

मास्क पहनकर नहीं आएंगे तो उन्हें राशन नहीं दिया जाएगा

खैर, अब दुकानदार भी जागरूक होने लगे हैं। नाहन शहर में कई दुकानदारों ने अपनी दुकान के आगे साफ तौर पर लिख दिया है कि यदि वे मास्क पहनकर नहीं आएंगे तो उन्हें राशन नहीं दिया जाएगा।

हिमाचल के पुलिस महानिदेशक और सिरमौर के एसपी ने दुकानदारों से अपील की थी कि वह बिना मास्क आने वालों को राशन न दें। भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुए संदीप ने अपनी दुकान में नो मास्क, नो राशन का बोर्ड लगा दिया है।

दिल्ली गेट पर स्थित दुकान में विभिन्न प्रकार का जरूरी सामान उपलब्ध है। सब्जी विक्रेता रवि, प्रदीप और नितिन गुप्ता ने भी ऐसे ही बोर्ड लगाए हैं। एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने इसकी प्रशंसा की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।