विमान में Corona से संक्रमित मिली महिला, खुद ही 3 घंटे शौचालय में रही बंद #news4
December 31st, 2021 | Post by :- | 109 Views

न्यूयॉर्क (अमेरिका)। अमेरिका की एक महिला शिकागो से आइसलैंड की उड़ान में आधे रास्ते में पहुंचने पर कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 3 घंटे तक विमान के शौचालय में अलग-थलग रही। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई है।
डब्ल्यूएबीसी-टीवी की एक खबर के अनुसार, मिशिगन की एक शिक्षिका मारिसा फोतियो ने बताया कि 19 दिसंबर को उड़ान के दौरान आधे रास्ते में उनके गले में दर्द होने लगा तो वह रैपिड कोविड जांच करने के लिए शौचालय गईं। जांच में वह संक्रमित पाई गईं।

फोतियो ने बताया कि विमान में सवार होने से पहले उन्होंने दो पीसीआर जांच और करीब पांच रैपिड जांच कराई थीं और किसी में भी वह संक्रमित नहीं पाई गईं। लेकिन एक घंटे बाद और विमान में आधे रास्ते में उन्हें गले में तकलीफ महसूस होने लगी।

फोतियो ने कोविड-19 रोधी टीके की पूरी खुराक और बूस्टर खुराक भी ले रखी है। वह लगातार जांच करती रहती हैं क्योंकि वह टीके की खुराक न लेने वाले लोगों के साथ काम करती हैं। जब अटलांटिक महासागर पर उड़ान भर रहे विमान के शौचालय में उन्होंने रैपिड कोविड जांच के नतीजे देखे तो वह घबरा गईं।

खबर के अनुसार, विमान में एक सहायिका ने उन्हें समझाया और उनकी घबराहट दूर करने की कोशिश की। उसने फोतियो को बताया कि वह उनके लिए किसी जगह पर अकेली सीट का इंतजाम करने की कोशिश कर सकती है लेकिन विमान सवारियों से भरा हुआ था।

फोतियो ने कहा, जब वह वापस आई और मुझे कहा कि उन्हें बैठाने की उचित जगह नहीं मिल पाई है तो मैंने शौचालय में अलग-थलग रहना ही मुनासिब समझा क्योंकि मैं विमान में सवार अन्य लोगों के संपर्क में नहीं आना चाहती थी।

हवाईअड्डे पर पहुंचने पर फोतियो की रैपिड और पीसीआर जांच की गई जिसमें वह संक्रमित पाई गईं। इसके बाद उन्हें एक होटल ले जाया गया, जहां वह 10 दिनों तक पृथकवास में रहेंगी।(भाषा)

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।