ग्रामीण क्षेत्रों में करोना को रोकने के लिए महिला मण्डल निभा रहे हैं महत्वपूर्ण भूमिकाः एस.डी.एम.
April 22nd, 2020 | Post by :- | 175 Views

थुनाग (मंडी) 22 अप्रैल : उपमण्डलाधिकारी नागरिक थुनाग, सुरेन्द्र मोहन ने अवगत करवाया है कि करोना वायरस से निपटने हेतु सराज के महिला मण्डलों की ओर से प्रतिदिन मुख्यमन्त्री राहत कोष में भरपूर आर्थिक योगदान प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से आज देव नारायण महिला मण्डल केआली-2 की ओर से प्रधान श्रीमती शान्ता कुमारी, कोषाध्यक्ष, श्रीमती हेमलता तथा सचिव नीलमा कुमारी द्वारा मू0 11,000 रुपये , महिला मण्डल जूड की ओर से प्रधान श्रीमती गंगा देवी व सचिव श्रीमति सावित्री देवी द्वारा मू0 11,000 रुपये के चेक मुख्यमन्त्री राहत कोष हेतु उपमण्डलाधिकारी के माध्यम से सौंपें है । उपमण्डलाधिकारी ने इस महत्वपूर्ण योगदान के लिए उपस्थित महिला मण्डलों के सदस्यों का तहदिल से धन्यवाद किया तथा उन्हें सैनिटाइजर भी भेंट किए। उपमण्डलाधिकारी द्वारा महिला मण्डलों को माॅस्क तैयार करने के लिए कपड़ा भी उपलब्ध करवाया गया। महिला मण्डलों द्वारा तैयार स्वयं निर्मित माॅस्क आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों तथा जरुरतमन्दों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए दिए जाएंगे।

उपमण्डलाधिकारी ने सभी महिला मण्डलों को स्वयं निर्मित माॅस्क तैयार करके अपने अपने गांव में जरुरतमन्दों को उपलब्ध करवाने तथा अपने आसपास लाॅकडाउन व कर्फ्यू का सही ढंग से पालन करवाने में सहयोग देने के लिए प्रेरित किया तथा कहा कि बच्चों को भी समूह में खेलने न दें व उचित सामाजिक दूरी रखने के लिए जागरुक करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में करोना को रोकने के लिए महिला मण्डल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं तथा उम्मीद जताई है कि आगे भी इसी तरह इनका सहयोग मिलता रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।