महिला सशक्तीकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: विपिन सिंह परमार #news4
October 10th, 2022 | Post by :- | 71 Views

परौर : विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कहा कि महिला सशक्तीकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने के लिये अनेक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। विधान सभा अध्यक्ष ने सोमवार को ग्राम पंचायत धीरा, बारी, हैंजा और बोदा में महिला मंडलों को सम्मानित किया। उन्होंने महिला 25 मंडलों को गैस भट्ठियां, उन्होंने 23 महिला मंडलों को लगभग लगभग 3 लाख प्रोत्साहन राशि के रूप में वितरित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से 113 लाभार्थियों को 9 लाख रुपये राहत राशि के रूप में भी वितरित किए।

कोरोना काल में सुलह की महिला मंडलों ने सराहनीय कार्य किया

परमार ने कहा कि कोरोना काल में सुलह की महिला मंडलों ने सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि महिला मंडलों ने संकट की घड़ी में अपने घरों में मास्क बनाये और लोगों को घरों घरों में दिये। महिला मंडलों ने संक्रमित परिवारों के लिये भोजन, दवाई, सब्जी, दूध इत्यादि के उनकी जमीन तक का काम किया। उन्होंने कहा कि ऐसे सराहनीय कार्य को प्रोत्साहित करने के लिये वे अपनी ओर से थोड़ा सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि धीरा, सुलह का केंद्र स्थान है और यहां सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि 11 करोड़ से संयुक्त कार्यालय परिसर, साढ़े 5 करोड से सिविल अस्पताल का भवन, धीरा को तहसील के दर्जा, धीरा में फायर स्टेशन, दूर दराज क्षेत्रों को परिवहन सुविधा, डबल लेन सड़क और जल जीवन मिशन में घर घर नल से शुद्ध जल उपलब्ध करवाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।