नाहन अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ ना होने से महिलाएं परेशान, अस्पताल में एकमात्र चिकित्सक दे रहा है सेवाएं #news4
December 14th, 2021 | Post by :- | 173 Views

सिरमौर : डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल नाहन में स्त्री रोग विशेषज्ञ ना होने के चलते गर्भवती महिलाओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घंटों इंतजार के बाद भी दूर दराज से इलाज को पहुंची महिलाएं बिना इलाज ही घर लौटने को मजबूर है। वर्तमान में अस्पताल में तैनात चिकित्सक अवकाश पर होने के चलते ओपीडी प्रभावित हो रही है। अस्पताल में रोजाना गायनी विभाग में 100 से 150 महिलाएं अपना इलाज करवाने पहुंचती है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन के एमएस डॉ श्याम कौशिक ने बताया कि अस्पताल में गायनी रोग विशेषज्ञ आपातकालीन सेवाएं देने के चलते ओपीडी नहीं देख पा रहे हैं तो वहीं अन्य दो चिकित्सक अवकाश पर हैं। ऐसे में अन्य चिकित्सकों से गायनी ओपीडी में रोगियों की जांच की जा रही हैं। गायनी रोग विशेषज्ञ ना होने के चलते महिलाएं परेशान हो रही। आपातकालीन सेवाओं के लिए गायनी रोग विशेषज्ञ को बुला लिया जाता हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में गायनी रोग विशेषज्ञ के 17 पद स्वीकृत हैं लेकिन वर्तमान में यहां 3 पद ही भरे गए हैं। जबकि अन्य 14 पद लम्बे समय से खाली चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय-समय पर खाली पदों को भरने के लिए सरकार को लिखा जाता रहा हैं।

नाहन अस्पताल में गायनी रोग विशेषज्ञों की समस्या लंबे समय से बनी है। यहां चिकित्सक के ना होने के चलते आए दिनों गर्भवती महिलाओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अस्पताल में रिक्त पदों की कई बार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत की जा चुकी है इसके इलावा यहां तैनात चिकित्सकों ने वर्क लोड अधिक होने के चलते अपनी समस्याओं से प्रबंधन को भी अवगत करवाया है लेकिन आज तक यहां रोग विशेषज्ञ के पद नहीं भरे गए हैं। जिस कारण जहां गर्भवती महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो कहीं ना कहीं वर्क लोड अधिक होने के चलते यहां तैनात चिकित्सक भी परेशानी झेल रहे हैं ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।