बद्दी में उद्योग की तीसरी मंजिल की छत से गिरने से कामगार की मौत #news4
December 2nd, 2021 | Post by :- | 127 Views

बद्दी : बद्दी के भटोली कलां स्थित फेवीकोल बनाने वाली पीडीलाईट कंपनी में एक तीन मंजिला भवन की छत से गिरने से कामगार की दर्दनाक मौत हो गई है। मृतक कामगार मध्य प्रदेश के जिला दमोही के मडियाद गांव का रहने वाला था। पुलिस ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। भटोली कलां स्थित पीडीलाईट कंपनी में कामगार तीसरी मंजिल की छत पर खाना खा रहे थे। कामगारों का कहना है कि कैंटीन में मात्र दो ही टेबल होने के कारण कामगारों को मजबूरन छत पर खाना खाना पड़ता है। आज सुबह तकरीबन 9 बजे सभी लोग खाना खाने के बाद वापस लौट गए थे लेकिन कामगार कमलेश विश्वकर्मा (30) पुत्र घसीटा राम छत पर ही खाना खा रहा था। अचानक वह छत पर से गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई है।

भारतीय मजदूर संघ के जिला महामंत्री राजू भारद्वाज ने कंपनी संचालकों से मृतक कामगार के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। साथ ही कैंटीन में कामगारों को बैठने की उचित व्यवस्था की जाए जिससे कामगारों को खाना खाने के लिए छत पर न जाना पड़े। एएसपी बद्दी नरेंद्र कुमार ने बताया कि कामगार तीन माह पूर्व ही अपने गांव से बद्दी आया था। बद्दी में अपनी मां के साथ रहता था। पुलिस ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने  शव को नालागढ़ अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हर पहलुओं पर इसकी जांच कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।