Lockdown: महीनों से कटरा के होटलों में फंसे थे मजदूर, प्रशासन ने घर तक पहुंचाया
April 22nd, 2020 | Post by :- | 144 Views

जम्मू: लॉकडाउन के चलते माता वैष्णो देवी कटरा के होटलों, ढाबों, दुकानों और माता वैष्णो देवी मार्ग पर मजदूरी करने वाले जो कामगार पिछले एक महीने से कटरा में फंसे पड़े थे, उन्हें जिला प्रशासन ने सरकार के आदेश पर उनके रिहाइशी ठिकानों तक पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए उन्हें उनके पैतृक जिलों की तरफ रवाना कर दिया है. उधमपुर, डोडा, किश्तवार, राजौरी, पुंछ और साम्बा, कठुआ के रहने वाले इन कामगरों के चेहरे पर घर लौटने की खुशी साफ दिखती थी.

पुलिस प्रशासन के अनुसार, सरकारी आदेश के मुताबिक पहले चरण में उन्ही लोगों को भेजा जा रहा है जिनके घर जम्मू कश्मीर में हैं. बाहरी राज्यों के कामगारों को सरकार के अगले आदेश पर दूसरे चरण में भेजा जाएगा.

कटरा जिला प्रशासन रियासी  की तरफ से कटरा  से जम्मू सूबे के सभी जिलों के लिए गाड़ियां लगाई गई हैं. यह वो लोग है जो लोग कटरा में  होटलों, दुकानों, प्राइवेट सेक्टर में या वैष्णो देवी मार्ग पर लेबर का काम करते थे. लॉकडाउन के कारण यह लोग अपने घर तक नही पहुंच पाए थे.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।