एम्स के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने घर जाने की मांग पर शुरू कर दिया धरना, काम प्रभावित
May 2nd, 2020 | Post by :- | 171 Views

जिला बिलासपुर के कोठीपुरा में बन रहे एम्स के निर्माण में लगे मजदूरों ने घर वापसी के लिए हल्ला करना शुरू कर दिया है। इस दौरान मजदूर सड़कों पर उतर आए। पुलिस टीम ने इन्हें दोबारा मैदान में भेजा तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने के निर्देश जारी किए। हालांकि अभी तक स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। लेकिन फिर भी यदि स्थिति बिगड़ती है तो स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए गए हैं।

मजदूरों का कहना है कि वह मार्च माह से यहीं पर फंसे हुए हैं, जिस कारण वह घर नहीं जा पा रहे हैं। मजदूरों की मांग को देखते हुए प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है तथा अधिकारियों के साथ उन्हें घर भेजने के विषय पर चर्चा की जा रही है। बिलासपुर जिला में एम्स का निर्माण लॉकडाउन के चलते बंद हुआ था। लेकिन अब इसका निर्माण एक बार फिर से शुरू हो गया है।

यहां पर करीब 1632 मजदूर निर्माण कार्य में जुटे हुए हैं। इनमें से करीब 250 मजदूरों ने घर जाने का मन बना लिया है। ऐसे में यह मजदूर घर जाने की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। हालांकि अभी तक इन मजदूरों को घर भेजने को लेकर अधिकारियों तथा प्रशासन के बीच बैठक होे रही है। अब बैठक में निर्णय होने के बाद ही इन्हें घर भेजा जा सकेगा। घर भेजने से पहले इन लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी।

हालांकि प्रशासन ने इन मजदूरों को ऑनलाइन ई पास अावेदन करने के लिए कह दिया है। वहीं एडीएम विनय धीमान का कहना है कुछ मजदूर घर जाने की मांग कर रहे हैं। इन लोगों को ईपास बनवाने के लिए कह दिया है। यह लोग जिस राज्य से संबंध रखते हैं वहां के प्रशासन से भी बातचीत की जाएगी। यदि वहां से मंजूरी मिलती है तो उसके बाद इन्हें घर भेजने पर विचार किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।