कालाअंब जेएचएस सेवनग्रिड कंपनी के बाहर मजदूरों ने किया धरना प्रदर्शन #news4
July 19th, 2022 | Post by :- | 86 Views

नाहन : जिला सिरमौर के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में मंगलवार को सीटू के बैनर तले जेएचएस सेवनग्रिड कंपनी के मजदूरों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में 30 मजदूरों ने भाग लिया। जिला सिरमौर सीटू के जिला अध्यक्ष लाल सिंह, महासचिव आशीष कुमार व राज्य सचिव राजेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में कंपनी के मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी की। कंपनी के मजदूरों का आरोप है कि प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ाया गया वेतनमान तथा उसका एरिया और बोनस जो बनता है वह कंपनी ने अप्रैल 2021 से नवंबर 2021 का अभी तक नहीं दे रही है। जबकि इस संदर्भ में वह पहले भी कई बार कंपनी पदाधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं।

सीटू के जिला महासचिव आशीष कुमार ने बताया कि जेएचएस फैक्ट्री में बिना लाइसेंस के ही ठेकेदार के द्वारा लेबर सप्लाई की जा रही है। जो कि प्रदेश सरकार के नियमों का उल्लंघन है। कंपनी ने कुछ मजदूरों के लिए गेट भी बंद कर दिए हैं। शुक्रवार को इस संदर्भ में जिला सिरमौर के उपायुक्त, लेबर ऑफिसर, लेबर इंस्पेक्टर व कालाअंब पुलिस थाना प्रभारी को इस संदर्भ में शिकायत भी सौंपी गई थी। वहीं मंगलवार को मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। उधर इस संदर्भ में कंपनी के एचआर मैनेजर एवं एडमिनिस्ट्रेशन लीगल जोगिंदर सैनी ने बताया कि कुछ समय से कंपनी में फाइनेंसियल प्राब्लम चल रही थी।

जिसके चलते मजदूरों का एरियर देने में देरी हुई है। कंपनी प्रबंधन ने कभी भी किसी भी मजदूर का वेतन व एरियर नहीं रोका है। अप्रैल 2021 से नवंबर 2021 तक का एरियर जुलाई की वेतन के साथ मजदूरों को दे दिया जाएगा। इस बात की जानकारी मजदूरों को दे दी गई है। उधर जिला सिरमौर के श्रम एवं समझौता अधिकारी जितेंद्र बिंद्रा ने बताया कि कंपनी को नोटिस भेजकर मजदूरों का बकाया एरियर देने के निर्देश दिए गए हैं। कंपनी पदाधिकारियों ने लिखित में आश्वासन दिया है कि जल्द ही मजदूरों को एरियर दे दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।