वेतन न मिलने पर कामगारों ने रोका नाहन मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य #news4
September 3rd, 2022 | Post by :- | 43 Views

नाहन : नाहन में 261 करोड़ से बनने वाले डा वाइएस परमार मेडिकल कालेज भवन का निर्माण कार्य रूक गया है। इस इमारत के निर्माण कार्य में लगे कामगारों ने वेतन न मिलने पर निर्माण कार्य रोक दिया है। कामगारों का कहना है कि निर्माण कंपनी ने छह माह से उनको वेतन नहीं दिया है। इससे उनको घर चलाना नामुमकिन हो चुका है। निर्माण कार्य में लगे करीब 80 कामगार हड़ताल पर रहे। वह मेडिकल कालेज भवन के निर्माण स्थल पर न जाकर अपने ठिकाने पर ही रहे और निर्माण कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन करके रोष प्रकट किया। प्रदर्शनकारियों में शामिल अमित, कमलेश, इंद्रपाल, रमेश, पप्पू सिंह, जेपी, बीरबल, महेंद्र कुमार आदि कामगारों ने बताया कि निर्माण कंपनी ने उनका छह माह का वेतन नहीं दिया है।

इससे वह घर पर पैसे नहीं भेज पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह यहां पर झारखंड, यूपी, बिहार, इलाहाबाद से सैंकड़ों मील दूर पैसा कमाने के लिए आए हैं। ताकि अपने और अपने परिवार का पेट पाल सकें। लेकिन निर्माण कंपनी उनका वेतन नहीं दे रही। कईयों को चार तो कईयों को छह महीने हो चुके हैं। पैसे मांगने पर कंपनी के मालिक पैसे न होने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह छह माह से अपने परिवार के पास फूटी कौडी तक नहीं भेज सके हैं। इससे वहां परिवार वालों की हालत बहुत खराब हो चुकी है। लोगों ने तो अब उधार भी देना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक उनके पैसे नहीं दिए जाएंगे, तब तक वह काम पर नहीं जाएंगे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।