यशपाल सिंह बने हिमाचल किसान सभा ऊना के प्रधान #news4
January 3rd, 2022 | Post by :- | 87 Views

संतोषगढ़ : जिला ऊना के सनोली स्थित मंदिर में हिमाचल किसान सभा जिला ऊना के पदाधिकारियों ने सोमवार को बैठक कर नई टीम का गठन किया। इसमें सनोली मलूकपुर की नई टीम चुनी गई। इस दौरान सर्वस्मति से यशपाल सिंह को प्रधान, जुझार सिंह, सतनाम सिंह व अमरीक सिंह को उपप्रधान, गुरदियाल सिंह को सचिव, जसवंत सिंह को सह सचिव, सोम नाथ व जसवीर सिंह को सह सचिव और रजिदर सिंह को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

इस अवसर पर हिमाचल किसान सभा जिला ऊना के सचिव नरेंदर सिंह मजारा ने बताया कि किसान सभा ने दिल्ली में चले संयुक्त किसान मोर्चे का भरपूर सहयोग दिया था और उनके हर आदेश को जिला ऊना के गांव-गांव तक पहुंचाया था। संयुक्त मोर्चा की जीत के बाद लड्डू भी बांटे थे। अब जबकि संयुक्त मोर्चे को तीन कृषि कानून वापस होने पर कुछ दिनों के लिए विराम दिया गया है तो उसमें हिमाचल किसान सभा यह मानती है कि किसानों के लिए सिर्फ वो कानून ही परेशानी का कारण नहीं थे बल्कि स्थानीय स्तर पर भी किसानों को अनेकों परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। फिर वह चाहे जंगली और आवारा जानवरों से हो रही फसलों की बर्बादी हो या फिर फसल बेचने के लिए मंडियों का न होना, समय पर किसानों को खाद न मिलना, बीज की गुणवत्ता सहित अनेकों मुद्दे हैं, जिनसे किसान परेशान हैं। इन सभी मुद्दों पर हिमाचल किसान सभा एक बड़ा संघर्ष करने जा रही है, जिसके लिए जिले के हर गांव में किसानों को संगठित किया जा रहा है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।