21 जून को योगमय होगा मंडी. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पड्डल में लगेगा योग शिविर
June 14th, 2019 | Post by :- | 150 Views

5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को मंडी के पड्डल मैदान में योग शिविर का आयोजन किया जाएगा । जिला प्रशासन आयुर्वेद विभाग के सहयोग से 21 जून शुक्रवार को सुबह सात से आठ बजे तक योग शिविर का आयोजन करेगा । अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने संबंधी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने संबंधित अधिकारियों और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक में सभी संबंधित विभागों एवं संस्थाओं को आयोजन से जुड़े उनके दायित्वों से अवगत कराया गया। अतिरिक्त उपायुक्त ने योग दिवस के सफल आयोजन के लिए सभी से बेहतर आपसी तालमेल के साथ अपना दायित्व निभाने को कहा। जिला आयुर्वेद अधिकारी जमीर खान ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शिविर में विभिन्न सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थानों के बच्चे, सरकारी अधिकारी, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी व सदस्यों सहित स्थानीय लोग भाग लेंगे। शिविर में पतांजलि, आर्ट ऑफ लिविंग व ब्रह्मकुमारीज के योग शिक्षक आसन, ध्यान व योग क्रियाएं करवाएंगे।

आग्रह…सब लें योग शिविर में भाग

आशुतोष गर्ग ने सभी लोगों से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर में भाग लेने का आग्रह किया। कहा कि बड़ी संख्या में योग शिविर में भाग लेकर अनुभवी योग शिक्षकों द्वारा करवाए जाने वाले आसन, ध्यान व योग क्रियाओं का लाभ लें । उन्होंने कहा कि योग के लिए मैट इत्यादि की व्यवस्था आयुर्वेद विभाग करेगा, लेकिन कोई चाहे तो अपना मैट भी साथ लेकर आ सकता है। कोशिश करें कि सुबह साढ़े 6 बजे तक योग स्थल पर अपना स्थान ग्रहण कर लें, ताकि किसी प्रकार की असुविधा न हो ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।