योगी का चुनावी दांव, किसानों को देंगे बिजली बिल में 50% की छूट #news4
January 6th, 2022 | Post by :- | 104 Views
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को लुभाने के लिए चुनावी दांव चल दिया। उन्होंने किसानों के लिए बिजली बिल में 50 फीसदी की छूट देने की घोषणा की है।
मुख्‍यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने नलकूप के लिए बिजली दरों में 50 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया गया है। इससे राज्य के लाखों को किसानों को फायदा होगा।
इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने कोरोना के मद्देनजर शिल्पियों, कारीगरों, कारपेंटर आदि को अगले 4 तक 500 रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा भी ताकि उन्हें पलायन न करना पड़े।
सैनिक स्कूल का नामकरण सीडीएस रावत के नाम पर : मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा बृहस्पतिवार को किए गए ट्वीट के अनुसार, देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले जनरल बिपिन रावत की शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम ‘जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल’ करने का निर्णय किया है।
देश के पहले प्रधान रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा सेना के 12 अन्य अधिकारी गत 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुई एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए थे।
मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल की शुरुआत एक अप्रैल 2019 को हुई थी। उत्तर प्रदेश सरकार और रक्षा मंत्रालय के बीच 30 अप्रैल 2015 को हुए एक समझौते के आधार पर इस स्कूल की स्थापना की गई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।