व्हाट्सऐप या मैसेज करके किसी भी डिपो से ले सकेंगे राशन
April 12th, 2020 | Post by :- | 66 Views

हिमाचल के साढ़े 18 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता अब किसी भी डिपो से सस्ता राशन ले सकेंगे। इसके लिए लोगों को खाद्य नागरिक उपभोक्ता मामले विभाग की मेल या फिर व्हाट्सऐप नंबर 9459278904 या फिर इसी नंबर पर मैसेज करना होगा। जहां उपभोक्ता चाहेंगे, 72 घंटे में उन्हें उसी डिपो में राशन मिलेगा। प्रदेश में कोरोना महामारी फैलने से पहले लोग किसी भी डिपो से सस्ता राशन ले रहे थे, लेकिन जैसे ही हिमाचल में कोरोना के मामले सामने आने लगे, सरकार ने डिपो में पॉस मशीनों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी। ऐसे में ऑनलाइन राशन लेने की व्यवस्था ठप हो गई। अब सरकार ने किसी भी डिपो से राशन लेने का विकल्प ढूंढा है। इसकी पुष्टि खाद्य आपूर्ति सचिव अमिताभ अवस्थी ने की है।

पहले मैसेज खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग को जाएगा। उसके बाद संबंधित जिले के खाद्य नियंत्रक अधिकारी को जाएगा। उसके बाद फूड इंस्पेक्टर, फिर डिपो होल्डर को आदेश होने पर उपभोक्ता राशन ले सकेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।