बिजली बिल ऑनलाइन जमा करवाने पर मिलेगी इतने रुपये की छूट
April 23rd, 2020 | Post by :- | 204 Views

हिमाचल में अब बिजली बिल ऑनलाइन जमा करवाने पर 10 रुपये की छूट मिलेगी। लॉकडाउन के दौरान घरेलू उपभोक्ताओं में ऑनलाइन तकनीक को बढ़ावा देने के लिए बोर्ड ने यह फैसला लिया है। बिजली बोर्ड की वेबसाइट सहित कई अन्य माध्यमों से बिल जमा हो सकते हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए वर्तमान में सभी कैश काउंटर बंद किए गए हैं। बिजली बिल ऑनलाइन जमा करवाने के लिए उपभोक्ता हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड की वेबसाइट www.hpseb.in के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

इसके अलावा एचपीएसईबीएल मोबाइल ऐप या अन्य ऑनलाइन मोड जैसे भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस), पेटीएम, गूगल पे, ऐयरटेल बैंक, फोन पे, मपीसा, अमेजन, एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंकों आदि के माध्यम से भी उपभोक्ता भुगतान कर सकते हैं।  हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड का ऐप एचपीएसईबीएल उपयोगकर्ता के लिए गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है। आईओसी उपयोगकर्ता के लिए ऐप स्टोर में उपलब्ध है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।