बारिश, बर्फबारी में खुले आसमान के नीचे नहीं खड़े होंगे अब जवान
November 14th, 2019 | Post by :- | 188 Views

सरहद पर तैनात जवानों को बारिश और बर्फबारी में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। विकास खंड सलूणी के परिक्षेत्र में आने वाली आधा दर्जन सुरक्षा चौकियों पर सीमेंट के पक्के हट बनाए जा रहे हैं। इस पर करीब बारह लाख की राशि व्यय की जानी है। सीमेंट के सुरक्षा हटों का निर्माण हो जाने से बर्फबारी और बारिश के दौरान सैनिकों को भीगना नहीं पड़ेगा।   सरहद क्षेत्र की सुरक्षा चौकियों (गढ़ माता, गुल्लू की मंडी, सौणतीर्थ, मंदरालाधार, चौंड़ी दी घोड़ी) में जवान दिन-रात तैनात रहते हैं। जवानों को कई मर्तबा खस्ताहाल हटों में भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश के दौरान परेशान होना पड़ता है। भारी बर्फबारी से पहले ही कई बार सरहद की सुरक्षा को तैनात जवानों को निचली सुरक्षा चौकियों पर लौटना पड़ जाता था।

इसी को देखते हुए आधा दर्जन सुरक्षा चौकियों की जगहों पर सीमेंट के पक्के हट बनाए जा रहे हैं। विकास खंड अधिकारी प्रताप चौहान ने बताया कि सलूणी क्षेत्र की सरहदों पर बने आधा दर्जन सुरक्षा चौकियों पर सीमेंट के पक्के हट बनाए जा रहे हैं। इससे भारी बर्फबारी और बारिश के दौरान जवानों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।