नीट-यूजी के लिए इस तारीख तक आवेदन कर सकेंगे युवा
January 4th, 2020 | Post by :- | 194 Views

देश भर के मेडिकल/ डेंटल/ आयुर्वेदिक और होम्योपैथी संस्थानों में एमबीबीएस/ बीडीएस, बीएएमए सहित अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश को होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि छह जनवरी तक बढ़ा दी गई है। पूर्व में 31 दिसंबर 2019 ऑनलाइन आवेदन की तिथि रखी गई थी। तीन मई 2020 को होने  वाली परीक्षा में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी छह जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे।  आवेदन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की वेबसाइट www.nta.ac.in/www.ntaneet.nic.in पर किया जा सकता है। एजेंसी की वेबसाइट पर तिथि बढ़ाने की जानकारी सहित पात्रता और हर तरह की जानकारी प्रोस्पेक्टस में दी गई है। प्रदेश के मेडिकल, डेंटल, आयुर्वेदिक और होम्योपैथी संस्थानों में चल रहे पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अलग से कोई परीक्षा नहीं करवाई जाएगी। नीट-यूजी-2020 की मेरिट ही प्रवेश के लिए आधार होगी।

जो अखिल भारतीय स्तर की रैंकिंग के आधार पर ही जारी की जाएगी। एमबीबीएस, बीडीएस, बीएचएमएस और बीएएमएस कोर्स में प्रदेश के संस्थानों में प्रवेश के लिए अलग से आवेदन करने को समय दिया जाएगा और अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी। विवि की प्रवेश परीक्षा शाखा के उप कुलसचिव ने बताया कि निदेशक चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान की वेबसाइट www.hp.gov.in/hpdmer  और www.admissions.hpushimla.in पर प्रोस्पेक्टस और आवेदन संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

जिसे प्रदेश सरकार के अनुमोदन के बाद ही जारी किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा सहित इससे संबंधित जानकारी के लिए विवि की प्रवेश परीक्षा शाखा के टेलीफोन नंबर 0177-2830891,01772624895 पर संपर्क किया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।