अग्निपथ के विरोध में गग्गल में युवाओं का प्रदर्शन, मोदी के स्वागत होर्डिंग्स फाड़े… पुलिस के साथ हाथापाई #news4
June 16th, 2022 | Post by :- | 102 Views

गग्गल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मशाला पहुंचने से ठीक पहले करीब 13 किलोमीटर दूर गग्गल में युवाओं ने केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। गग्गल चौक में पुलिस और प्रदर्शन कर रहे युवाओं के बीच हाथापाई हुई, वहीं युवकों ने एक निजी बस के परिचालक से भी मारपीट कर डाली। आक्रोशित युवाओं ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए लगाए गए होर्डिंग्स को भी फाड़ दिया।

पुलिस ने चैतडू में गाड़ियां लगा रोके प्रदर्शनकारी
जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह गग्गल चौक में युवा इकट्ठे होने शुरू हो गए थे। प्रदर्शनकारी युवा धर्मशाला जाकर अपनी आवाज प्रधानमंत्री तक पहुंचाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया तथा परिवहन की बस में बैठाकर कांगड़ा की तरफ ले गई। इसके कुछ देर बाद और प्रदर्शनकारी धर्मशाला की ओर नारेबाजी करते जाने लगे, जिस पर पुलिस को कई बार बल प्रयोग करना पड़ा। बाद में पुलिस ने चैतडू में गाड़ियां लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की।

एसपी के आश्वासन पर शांत हुआ माहौल
इससे पहले प्रदर्शनकारी भीम टिल्ला के पास खड्ड में चले गए। वहां से खदेड़ने के बाद पुलिस ने भीम टिल्ला पार्क में इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विठुल भारद्वाज और एसपी खुशहाल शर्मा मौजूद रहे। एसपी द्वारा प्रदर्शनकारियों को उनकी मांग बारे शीघ्र उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद माहौल शांत हुआ। वहां से पुलिस द्वारा एक बार फिर पुलिस बस में डाल कर प्रदर्शकारियों को कहीं ले जाया गया। प्रदर्शन के दौरान युवा प्रदर्शनकारियों ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने जगह-जगह भाजपा द्वारा पीएम के स्वागत में लगाए गए झंडे व होर्डिंग्स फाड़ डाले तथा कई जगह भाजपा के झंडे भी जलाए। वहीं प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ के चलते युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य पंकज कुमार पंकू के कपड़े भी फट गए।

पीएम के रोड शो में विरोध करने से पहले पुलिस ने कचहरी में रोके युवा
सेना में अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को भर्ती करने का विरोध कर रहे युवा वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में भी विरोध करने के लिए पहुंचे थे। कचहरी में करीब 50 से 60 युवा विरोध करने के लिए रोड शो में जाने के लिए धर्मशाला आए थे। खुफिया एजैंसियों को जैसे ही इसकी भनक लगी तो उन्होंने पुलिस जवानों को अलर्ट कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कचहरी में इन युवाओं को पहचान लिया और उन्हें आगे जाने से रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग कर युवाओं को वापस भेज दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।