काजा में जोनल स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, 4 जाेन के 450 खिलाड़ी ले रहे भाग #news4
July 1st, 2022 | Post by :- | 92 Views

काजा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काजा में शुक्रवार को स्पीति की जोनल स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस प्रतियोगिता में स्पीति के चार जोन के 450 के करीब स्कूली बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। मुख्यातिथि के आगमन पर चारों जोन के खिलाड़ियों ने मार्चपास्ट किया। मार्चपास्ट में प्रथम सैंट्रल जोन, दूसरे स्थान पर पिन जोन और तीसरे स्थान पर तोद जोन रहा। इस अवसर पर मुख्यतिथि ने कहा कि कोरोना के कारण खेलकूद प्रतियोगिताएं नहीं हो पा रही थीं, ऐसे में इस बार हो रही हैं, खिलाड़ियों को खेल भावना से इसे खेलना चाहिए। हार-जीत चलती रहती है लेकिन खेल को सीखना चाहिए। खेलों से जुड़े रहेंगे तो नशे से दूर रहेंगे। जो अच्छा खेलेंगे वे जिला से लेकर राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय स्तर तक अपना भविष्य खेलों में बना सकते हैं लेकिन अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान देना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री ने कहा काजा में कॉलेज भवन निर्माण के लिए अभी तक पंचायत से एनओसी नहीं मिली है। मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि एनओसी दिलवाने में कार्य करें ताकि हमारे बच्चें यहीं पढ़ सकें। इस सत्र से यहां पर कॉलेज की कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। स्पीति में विंटर खेलों के लिए भी हम पूरा प्रयास कर रहे हैं। आज आईस हॉकी के खिलाड़ी स्पीति में तैयार हो रहे हैं। इस मौके ओर उनके साथ एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा, डीएसपी रोहित मृगपुरी, एक्सियन लोक निर्माण विभाग टशी ग्यामछो, एक्सियन जल शक्ति मनोज नेगी, टीएसी सदस्य राजेन्द्र बोद्ध, पलजोर बोद्ध, लोबजंग व भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार सहित कई गण्यमान्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।