benefits of juice : चमकती त्वचा पाना चाहते हैं तो करें इन ब्यूटी ड्रिंक्स का सेवन #news4
February 19th, 2022 | Post by :- | 177 Views
दमकती त्वचा पाना कौन नहीं चाहेगा? हम सभी केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके एक निखरी और बेदाग त्वचा पानें के लिए हर संभव प्रयास करते रहते हैं। हालांकि, जिन चीजों पर हम ध्यान नहीं देते हैं। वो है, दमकती त्वचा पाने के प्राकृतिक तरीके। एक पौष्टिक आहार न केवल आपके शरीर को अंदर से बल्कि बाहर से भी स्वस्थ रखने में मदद करता है। विशेष रूप से, स्वस्थ त्वचा पाने के लिए सब्जी और फलों के रस का सेवन सबसे प्रभावी और बेहतरीन तरीकों में से एक है।
आखिर जूस आपकी त्वचा को ग्लो देने में कैसे मदद करते है आइए जानते हैं।
अधिकांश सब्जियों और फलों में फाइबर और अन्य आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करते हैं। इनमें एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं। पौष्टिक सब्जियों और फलों के जूस के सेवन से आप ग्लोंइग स्किन की तमन्ना पूरी कर सकते है।
इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे जूस के बारे में बता रहें है जिनके सेवन से आप चमकती त्वचा आसानी से पा सकते है।
गाजर और चुकंदर का रस-
गाजर और चुकंदर का रस आपकी त्वचा के लिए अमृत है अब आप सोच रहें होंगे वो कैसे? दरअसल, चुकंदर में कई पोषक तत्व पाएं जाते है। इसे पावर पैक कहना गलत नहीं होगा। जो रक्त को शुद्ध करने के लिए जाने जाते हैं। चुकंदर के रस के नियमति सेवन से आपकी चमकदार और बेदाग त्वचा की ख्वाहिश पूरी हो सकती हैं। वहीं गाजर में विटामिन ए होता है जो मुंहासों, झुर्रियों, और असमान त्वचा की रंगत जैसी त्वचा संबंधी परेशानियों को खत्म करने में मदद करता है।
ककड़ी का रस-
आपने त्वचा को हेल्दी रखने के लिए खीरे के रस के उपयोग के बारे में तो खूब सुना होगा। खीरे का रस आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करने में मदद करता है, जिससे आपकी त्वचा बेदाग नजर आने लगती है। वहीं जब आप खीरे के रस का सेवन करना शुरू करते है, तो यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है, और त्वचा में नेचुरल चमक आती है।
ताजा टमाटर का रस-
टमाटर एंटीऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर होता है। जो बढ़ती उम्र के प्रभावों को कम करने के लिए मदद करता है। जैसे झुर्रियां और महीन रेखाएं, टमाटर के जूस के सेवन से आपके पोर्स सिकोड़ने लगते है, वहीं यदि आपकी त्वचा में टैनिंग हो गई है, तो टमाटर का रस बहुत उपयोगी होता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।