स्कीइंग एंड स्नोबोर्ड चैंपियनशिप: लाहौल की स्की ढलान पर उतरे राष्ट्रीय स्कीयर #news4
April 2nd, 2022 | Post by :- | 226 Views

जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के सिस्सू की स्की ढलान पर इंडिया स्कीइंग एंड स्नोबोर्ड चैंपियनशिप शुरू हो गई है। दो से चार अप्रैल तक चलने वाली स्पर्धा का शुभारंभ शनिवार को कैबिनेट मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने किया। जिला प्रशासन और शीतकालीन खेलों से जुड़े संगठनों द्वारा आयोजित चैंपियनशिप में भारतीय सेना और आईटीबीपी सहित देश की करीब एक दर्जन टीमों के 150 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। जिसमें कई राष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन के साथ मिलकर स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के सहयोग से लाहौल घाटी में विंटर खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है। मंत्री मारकंडा ने कहा कि अटल टनल के बनने से लाहौल में पर्यटन की संभावनाएं बढ़ी हैं। प्रदेश सरकार साहसिक गतिविविधियों को बढ़ावा देने का हर संभव प्रयास कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए घाटी में तीन दिवसीय चैंपियनशिप आयोजित की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।