चंबा: बर्फबारी से साच पास मार्ग पूरी तरह बंद, पांगी के लोगों को लांघनी पड़ रहीं तीन राज्यों की सीमाएं #news4
November 19th, 2022 | Post by :- | 96 Views

चंबा-भंजराडू-किलाड़ वाया साच पास मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद पड़ गया है। मार्ग पर वाहनों की रफ्तार थमने से अब पांगीवासियों को तीन राज्यों की सीमाएं लांघ कर चंबा पहुंचना पड़ रहा है। चुराह उपमंडल के तहत काणों जोत पर वर्षभर बर्फ जमी रहती है। वहीं वाया साच पास मार्ग पर तीन से चार फीट बर्फ पड़ चुकी है।

इसके चलते किलाड़-भंजराडू-चंबा मार्ग यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हो चुका है। मौसम के बदलते मिजाज के कारण इस बार नवंबर के शुरू में ही हिमपात हो गया है। इससे ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है। कबायली क्षेत्र पांगी के लिए किलाड़-भंजराडू-चंबा मार्ग ही सुगम रहता है जो बर्फबारी के कारण बंद पड़ चुका है।

हर वर्ष प्रशासनिक आदेशों के चलते 15 नवंबर के बाद साच पास मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद करवा दिया जाता है। इसके बाद 25 मार्च तक ही सड़क को दोबारा यातायात के लिए बहाल करवाने के प्रयास होते आए हैं। लिहाजा इस वर्ष नवंबर के आरंभ में ही बर्फबारी ने वाहन चालकों समेत पांगीवासियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।

योगेश कुमार, कपिल कुमार, नरेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, लोकेश राज, रजनीश कुमार आदि ने बताया कि प्रशासन को पांगीवासियों की सहूलियत के लिए साच पास मार्ग को यातायात के लिए बहाल करवाने के लिए समय रहते उचित प्रबंध करने चाहिए जिससे किसी के एकाएक बीमार होने पर उन्हें स्वास्थ्य सुविधा के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा तक पहुंचाया जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।