Agneepath Scheme : वायु सेना में अग्निवीर बनने के लिए आनलाइन पंजीकरण शुरू, इस तिथि से यहां करें आवेदन #news4
June 22nd, 2022 | Post by :- | 73 Views

Air Force Agneeveer, अग्निपथ (Agneepath) भर्ती योजना के तहत भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के लिए अग्निवीर (Agneevir) की भर्ती के लिए 24 जून से पांच जुलाई शाम पांच बजे तक आनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है। इस भर्ती की आनलाइन लिखित परीक्षा 24 जुलाई से आरंभ कर दी जाएगी।

एयरमैन सिलेक्शन सेंटर (Airmen Selection Centre) अंबाला कैंट के कमांडिंग आफिसर विंग कमांडर जेके सिंह ने बताया कि अग्निवीर वायु के लिए आनलाइन पंजीकरण 24 जून सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगा। भर्ती से संबंधित सभी नियमों की जानकारी वायु सेना की वेबसाइट indianairforce.nic.in या careerindianairforce.cdac.in पर उपलब्ध करवा दी गई है। आनलाइन पंजीकरण के लिए वेबसाइट agneepathvayu dot cdac.in पर लॉग इन किया जा सकता है।

यह है शैक्षणिक योग्‍यता

विंग कमांडर जेके सिंह ने बताया कि आनलाइन पंजीकरण के समय आवेदक को दसवीं और बारहवीं या इसके समकक्ष शैक्षणिक योग्यता के प्रमाणपत्र और नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करने होंगे तथा 250 रुपये की फीस जमा करवानी होगी। कमांडिंग आफिसर ने बताया कि 29 दिसंबर 1999 से लेकर 29 जून 2005 तक जन्में अविवाहित पुरुष उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे। आवेदक गणित, फिजिक्स और अंग्रेजी विषय के साथ बारहवीं कक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना चाहिए। 50 प्रतिशत अंकों के साथ तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमाधारक और 50 प्रतिशत अंकों के साथ दो वर्षीय वोकेशनल कोर्स पास युवा भी इस भर्ती में अपना भाग्य आजमा सकते हैं। आवेदक की लंबाई कम से कम 152.5 सेंटीमीटर होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए इंडियन एयरफोर्स की वेबसाइट पर लॉग इन किया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।