Solan: दशहरा के लिए बद्दी के सामुदायिक भवन में रखे पटाखों में भड़की आग, चार कामगार घायल #news4
October 3rd, 2022 | Post by :- | 121 Views

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले बद्दी के दशहरा मैदान में बने सामुदायिक भवन के एक कमरे में आतिशबाजी में आग लगने से धमाका हो गया। इससे सामुदायिक भवन के परखच्चे उड़ गए। हादसे में चार कामगार घायल हो गए। इन्हें बद्दी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलते ही एसडीएम नालागढ़, एसपी मोहित चावला, एएसपी नरेंद्र कुमार, थाना प्रभारी दया राम ठाकुर टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं।

सामुदायिक भवन में दशहरे की तैयारियों को लेकर रंग-रोगन का कार्य चल रहा था। दशहरे से दो दिन पहले अचानक पटाखों और आतिशबाजी से आग लगने से सामुदायिक भवन की दीवारें टूट गईं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ठेकेदार सलीम ने दशहरा में रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले बनाने से लेकर आतिशबाजी तक का ठेका लिया था। इसलिए आतिशबाजी रखी गई थी। अचानक आतिशबाजी में आग लगते ही जोर से धमाका हुआ।

सूचना मिलते ही फायर और पुलिस टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सामुदायिक भवन पूरी तरह से टूट चुका था। सामुदायिक भवन के बाहर खाना खा रहे कामगार साई के मोहिंद्र सिंह, झाड़माजरी के धर्मवीर, सोमपाल और ओम प्रकाश पर ब्लास्ट के साथ हवा में उछली ईंटें और अन्य मलबा गिर गया। इससे उन्हें चोटें आई हैं। चारों को बद्दी अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद घर भेज दिया गया है।

उधर, बद्दी अस्पताल के एसएमओ डॉ. अनिल अरोड़ा ने बताया कि तीन घायल कामगारों को टांके लगे हैं। एक को अंदरूनी चोटें आई हैं।  एसपी मोहित चावला ने बताया कि उन्होंने खुद घटनास्थल का दौरा किया है। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है। मामले की सभी पहलुओं से जांच चल रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।