National Games: गांधीनगर में हिमाचल की बेटी सीमा ने 10,000 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण #news4
October 3rd, 2022 | Post by :- | 99 Views

गुजरात के गांधीनगर में चल रहे नेशनल गेम्स में हिमाचल की सीमा ने 10,000 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है। इससे पहले शनिवार को 5,000 मीटर दौड़ स्पर्धा में सीमा ने रजत पदक जीता था। गांधीनगर मैदान में 30 सितंबर से पांच अक्तूबर तक नेशनल गेम्स हो रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले की ग्राम पंचायत झुलाड़ा के छोटे से गांव रेटा की एक सामान्य परिवार से संबंध रखने वाली सीमा ने राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है। सीमा के नाम इससे पहले भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई स्वर्ण और रजत पदक के अलावा चार नेशनल रिकॉर्ड भी दर्ज हैं।

इसके अलावा भारत सरकार की ओर करवाई जाने वाली खेलो इंडिया में भी स्वर्ण पदक जीत अपना प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसके बाद सरकार की तरफ से 2024 के पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए मध्य प्रदेश में विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सीमा ने बताया कि कोच हुगो वेन डेन की मेहनत से आगे बढ़ रही हैं। पेरिस ओलंपिक के अलावा अब उनका अगला लक्ष्य चीन में 2022 में एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतना है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।