बच्चों में फैला खतरनाक टोमैटो फ्लू वायरस, 80 से अधिक आए संक्रमण की चपेट में #news4
May 11th, 2022 | Post by :- | 152 Views
एक नया फ्लू तेजी से फैल रहा है, जो छोटे बच्चों के माता-पिता के बीच चिंता का कारण बन रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार केरल में 5 साल से कम उम्र के 80 से अधिक बच्चे इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और यह संख्या केवल बढ़ने की उम्मीद है।
पड़ोसी केरल के जिलों में से एक में टोमैटो फ्लू के प्रसार के खिलाफ मेडिकल टीम बुखार, चकत्ते और अन्य बीमारियों के साथ कोयंबटूर में प्रवेश करने वालों के लिए परीक्षण कर रही है। ऐसे फ्लू के लक्षण तमिलनाडु के वालयार में केरल सीमा के पास देखे जा रहे हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि 2 चिकित्सा अधिकारी सभी वाहनों के यात्रियों, विशेषकर बच्चों की जांच के लिए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। साथ ही आंगनवाड़ियों में 5 साल से कम उम्र के बच्चों की जांच के लिए 24 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।
रिपोर्टों के अनुसार

यह वायरल बुखार है या चिकनगुनिया या डेंगू बुखार के बाद का प्रभाव है, इस पर अभी भी बहस चल रही है। टोमैटो फ्लू में बच्चों को रैशेज, त्वचा में जलन, डिहाइड्रेशन और लाल छाले दिखाई दे रहे हैं, शायद इसी वजह से इसे टोमैटो फ्लू का नाम मिला।(फ़ाइल चित्र)

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।