विवाहिता ने ससुराल व बिचौलिए पर दहेज उत्पीड़न का मामला कराया दर्ज
January 29th, 2023 | Post by :- | 68 Views

गगरेट : जिला ऊना के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखे से शादी करवाने व दहेज के लिए तंग करने की शिकायत महिला थाना ऊना में सौंपी है। गगरेट क्षेत्र के घनारी गांव की महिला ने पुलिस में सौंपी शिकायत में बताया कि कि उसकी शादी आठ नवंबर 2020 को जावेद अख्तर पुत्र गुलाम अहमद निवासी ढावन थाना सुंदरनगर तहसील बल्ह जिला मंडी के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ हुई थी।

ननद-ननदोई बनाया था दहेज का दबाव 

शादी के समय उसके माता-पिता ने अपने सामर्थ्य के अनुसार उसके सास-ससुर पति व ननद-ननदोई को भी सोने के गहने और 80 हजार रुपये नकद भी दिए थे। दहेज के लिए ननद व ननदोई ने मेरे माता-पिता पर दबाव बनाया था। पीड़िता ने शिकायत में यह भी लिखा है कि शादी के दूसरे दिन ही ननदोई ने उस पर दबाव बनाया कि उसे गहने नहीं दिए जबकि ननदोई बिचौलिया भी है और उसकी पत्नी जावेद की बहन है।

22 जुलाई, 2021 को ससुराल वालो ने आपस में मिलकर ननद-ननदोई के साथ मुझे मायके घनारी गांव में भेज दिया। बाद में उसे कोई भी लेने के लिए नहीं आया। इसके बाद गगरेट थाना में पति, सास ससुर ननद-ननदोई के खिलाफ शिकायत की।

विवाहिता ने बताया कि मेरे माता-पिता इनकी हर मांग को पूरा करते गए लेकिन हैरानी तो तब हुई जब परिवार रजिस्टर की कापी लेने के लिए उसने आरटीआइ के माध्यम से सूचना ली तो पता चला कि उसके पति की पहले 2006 में भी शादी हो चुकी है।

उसी सूचना के माध्यम से पता चला कि पति मुझसे 24 साल बड़ा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण धीमान ने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।