किन्‍नौर के अति संवेदनशील क्षेत्र निगुलसेरी में भूस्‍खलन की चेतावनी, मौके पर पुलिस तैनात, रात को आवाजाही बंद #news4
July 17th, 2022 | Post by :- | 118 Views

किन्नौर : राष्ट्रीय उच्चमार्ग पांच पर अति संवेदनशील स्थान निगुलसेरी के समीप रात को मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए जिला प्रशासन किन्नौर द्वारा बंद किया गया है। राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच पर अति संवेदनशील स्थान निगुलसेरी के समीप भूस्खलन स्थल पर अर्ली वार्निंग सिस्टम व लैंड मानीटरिंग प्रणाली स्थापित किया गया है। वही कल रात को आइआइटी मंडी द्वारा स्थापित अर्ली वार्निंग सिस्टम में चेतावनी मिलने के बाद वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद दिया गया। जिसके कारण वाहनों को शिमला की तरफ से किन्नौर प्रवेश द्वार चौरा व किन्नौर मुख्यालय की तरफ से भावानगर पर वाहनों को रोक दिया गया था। प्रशासन द्वारा पुलिस की क्यूआरटी टीम निगुलसेरी के पास तैनात किया है। वहीं आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे के करीब छोटे वाहनों के लिए सड़क मार्ग को बहाल कर दिया गया।

एसडीएम निचार के आदेशानुसार निगुलसेरी में गत रात्रि को पत्थरों के गिरने व आमजनों की सुरक्षा के दृष्टिगत लोकहित में राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 सायं 8 बजे से प्रातः 6 बजे तक आपातकालीन वाहनों को छोड़कर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही के लिए आगामी आदेश तक बंद किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 11 अगस्त को निगुलसेरी के पास पहाड़ी से भारी भू-स्खलन होने से दर्दनाक हादसा हुआ था, जिसमें 28 लोगों की जान चली गई थी। इसके तहत अब किन्नौर प्रशासन द्वारा जिले के 6 अति संवेदनशील भूस्खलन स्थलों पर अर्ली वार्निंग सिस्टम व लैंड मानीटरिंग प्रणाली स्थापित की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।