किन्नौर की पहाड़ियों पर हिमपात, डीसी ने जारी की एडवाइजरी #news4
September 23rd, 2022 | Post by :- | 103 Views

रिकांगपिओ : जिला किन्नौर में वीरवार देर रात से रुक-रुक कर बारिश और ऊंची पहाड़ियों पर हल्का हिमपात जारी है। वहीं लगातार बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई है, जिसके चलते लोगों ने भी गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा 25 सितम्बर तक जिला किन्नौर में बारिश की संभावना जताई गई है।

खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने भी एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्होंने सभी ग्राम पंचायत प्रधानों, गैर-सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स, नागरिकों व पर्यटकों से अपील करते हुए कहा है कि अनावश्यक अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ट्रैकिंग न करें तथा किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं और किसी भी आपातकाल की स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण किन्नौर को सूचित करें।

उधर, मौसम विभाग के अनुसार आगामी 25 सितम्बर तक प्रदेशभर में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। शुक्रवार को दिनभर प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी रहा। इससे तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। बारिश का क्रम जारी रहने के चलते मौसम विभाग व प्रशासन ने लोगों, कृषकों व बागवानों से एहतियात बरतने को कहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।