किन्नौर के बारंग भीषण अग्निकांड, 3 मंजिला मकान जलकर राख #news4
September 6th, 2022 | Post by :- | 96 Views

रिकांगपिओ  : जिला किन्नौर के बारंग गांव सोमवार देर शाम को एक मकान में अचानक आग लगने से लाखों की सम्पति पूरी तरह जलकर राख हो गई है। हलांकि इस घटना में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है परन्तु परिवार की एक लड़की घायल हुई है तथा परिवार पूरी तरह वेघर हो गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार देर शाम को बारंग गांव के गोविंद सुख के तीन मंजिला लकड़ी के मकान में अचानक आग लग गई तथा जैसे ही धुआं निकलने लगा वैसे ही परिवार के लोग घर से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थान पर भागे तथा इसी बीच एक लड़की के पैर चोट आ गई।

वहीं गोविंद सुख ने आग लगने की सूचना गांव में अन्य लोगों को दी, जिस पर सभी ग्रामीण मिलकर आग पर काबू पाने में जुट गए परन्तु आग इतनी तेजी से फैल कि देखते ही देखते तीन मंजिला मकान व उसमें रखा लाखों का सामान जलकर पूरी तरह राख हो गया। वहीं मंगलवार सुबह एसडीएम कल्पा शशांक गुप्ता व तहसीलदार कल्पा विवेक बारंग गांव पहुंचे प्रभावित परिवार को 30 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने के साथ-साथ अन्य राहत समाग्री भी वितरित की।

तहसीलदार कल्पा विवेक ने बताया कि इस घटना में लगभग 50 लाख रुपए की सम्पति के नुक्सान का अनुमान है तथा प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार व घायल लड़की को फौरी राहत राशि तथा कम्बल, बर्तन, तिरपाल, राशन व अन्य राहत समाग्री दी गई है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।