HPTET Result 2023: घोषित हुए हिमाचल प्रदेश टीईटी June परीक्षाओं के नतीजे, लिंक hpbose.org पर है एक्टिव
August 23rd, 2023 | Post by :- | 8 Views

HPTET Result June 2023 Announced: हिमाचल प्रदेश टीईटी परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। हिमाचल प्रदेश के सरकारी और निजी स्कूलों में विभिन्न कक्षाओं में अध्यापन के लिए पात्रता निर्धारित करने हेतु हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) द्वारा आयोजित हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा जून 2023 के नतीजों की घोषणा कर दी गई है। बोर्ड द्वारा एचपीटीईटी जून 2023 रिजल्ट की घोषणा आज यानी बुधवार, 23 अगस्त को की गई। इसके साथ ही HPBOSE ने एचपीटीईटी रिजल्ट 2023 लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, hpbose.org पर एक्टिव कर दिया है।

HPBOSE HPTET रिजल्ट जून 2023 लिंक

उम्मीदवारों को अपना परिणाम देखने के लिए एचपीटीईटी जून रिजल्ट 2023 पेज पर अपना रोल नंबर या अप्लीकेशन नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

एचपी टीईटी जून रिजल्ट 2023 में सफल घोषित किए उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उनके सर्टिफिकेट जल्द ही जारी किए जाएंगे। जिसके अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने एचपी टीईटी जून 2023 परीक्षाओं का आयोजन 18 जून से 2 जुलाई तक किया था। इसके बाद बोर्ड ने विभिन्न पेपरों के लिए प्रोविजिनल आंसर-की जारी किए थे और इन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 2 अगस्त तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद एचपीबीओएसई ने एच पीटीईटी रिजल्ट 2023 की घोषणा आज, 23 अगस्त कर दी।

हिमाचल प्रदेश टीईटी 2023 का आयोजन टीजीटी (एलटी), टीजीटी शास्त्री, टीजीटी उर्दू, टीजीटी पंजाबी, टीजीटी नॉन-मेडिकल, टीजीटी मेडिकल और टीजीटी आर्ट्स के लिए किया गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।