दोस्त पर भरोसा करना पड़ा महंगा, मोबाइल लेकर खाते से उड़ाए 1 लाख रुपए
April 8th, 2023 | Post by :- | 113 Views

शिमला : एक व्यक्ति को अपने दोस्त पर भरोसा करना महंगा पड़ गया है। मोबाइल पर फेसबुक व गूगल-पे अकाऊंट बनाने के बाद मोबाइल को अपने पास रखकर दोस्त ने इस शख्स के खाते से ही एक लाख रुपए की निकासी कर डाली है। इस बात का जब पता व्यक्ति को चला तो वह सन्न रह गया और इस बाबत उसने ढली पुलिस थाने में अमानत में ख्यानत व धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।

जानकारी के मुताबिक कामेश्वर दत्त के साथ यह घटना रामपुर निवासी अनिल कुमार ने अंजाम दी है। अनिल कुमार व कामेश्वर की आपस में दोस्ती है। कामेश्वर दत्त संजौली के सिमिट्री में किराए के कमरे में रहता है और अनिल कुमार ने ही कामेश्वर के मोबाइल पर फेसबुक के अलावा पैसों की ट्रांजैक्शन के लिए गूगल-पे अकाऊंट बनाया था। अनिल ने गूगल-पे अकाऊंट बनाने के बाद कामेश्वर का मोबाइल यह कहते हुए अपने पास रखा था कि वह एक-दो दिन में उसे लौटा देगा।

कामेश्वर ने ढली थाना पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि अनिल ने उसके मोबाइल में गूगल-पे की सुविधा और पासवर्ड भी मोबाइल में सेव होने के कारण उसका लाभ उठाते हुए उसकी जानकारी के बिना एक लाख रुपए की निकासी कर ली। पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता 406 व 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और अन्य पहलुओं की जांच शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।