मंत्री विक्रमादित्य सिंह की ठेकेदारों को दो टूक, प्रोजैक्टों में स्थानीय युवाओं को दिया जाए रोजगार
April 8th, 2023 | Post by :- | 147 Views

शिमला : लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने ठेकेदारों को दो टूक कहा है कि वे स्थानीय युवाओं को रोजगार दें, साथ ही उन्होंने ठेकेदारों को इस बात को नहीं मानने पर अपना बोरिया-बिस्तर पैक करने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है। विधानसभा के बजट सत्र के समाप्त होने के बाद इन दिनों विक्रमादित्य सिंह अपने गृह क्षेत्र रामपुर के दौरे पर हैं। रामपुर हलके में साथ लगते क्षेत्र में एसजेवीएन द्वारा लुहरी व सुन्नी जल विद्युत प्रोजैक्टों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। एसजेवीएन ने यह निर्माण कार्य ठेकेदारों को दिए हैं लेकिन स्थानीय युवाओं का कहना है कि उन्हें इसमें रोजगार नहीं मिल रहा है। जानकारी है कि इससे संबंधित शिकायत स्थानीय लोगों ने लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह से भी की। लोगों की शिकायत के बाद विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाऊंट पर पोस्ट डालकर यह चेतावनी जारी की।

हिमाचल के युवाओं के भविष्य के साथ कोई भी समझौता नहीं 
अपनी पोस्ट में विक्रमादित्य सिंह ने लिखा है कि एसजेवीएन के लुहरी व सुन्नी प्रोजैक्टों के ठेकेदारों को हम साफ कह देना चाहते हैं कि यदि स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं दिया तो वे अपना बोरिया-बिस्तर पैक करने को तैयार रहें। हिमाचल के युवाओं के भविष्य के साथ कोई भी समझौता नहीं होगा। इस पोस्ट पर 2300 से अधिक लोग कमैंट भी कर चुके हैं।

उद्योगों में 70 फीसदी हिमाचलियों को है रोजगार की शर्त
हिमाचल प्रदेश में स्थापित उद्योगों में 70 फीसदी हिमाचलियों को रोजगार देने की शर्त है। यानी उद्योगपतियों को हिमाचल में लगाए गए अपने उद्योगों में 70 फीसदी रोजगार हिमाचल के लोगों को देना होगा लेकिन राज्य में इस शर्त की अवहेलना का मुद्दा बार-बार उठता रहा है। विशेषकर राज्य में जो भी विपक्षी दल होता है वह अक्सर यह आरोप लगाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।