रोहड़ू पुलिस ने सुलझाए साढ़े 57 लाख की चोरी के 3 मामले, चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार #
October 5th, 2023 | Post by :- | 12 Views

शिमला : रोहड़ू पुलिस ने साढ़े 57 लाख की चोरी के 3 मामलों को सुलझाते हुए एक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया, जिनमें एक महिला भी शामिल है। आरोपियों में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल के बिलासपुर व शिमला सहित स्थानीय लोग शामिल हैं। रोहड़ू में यह चोर गिरोह काफी समय से सक्रिय था और यहां चोरी के 3 मामले दर्ज हुए थे, जिस पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए न केवल आरोपियों को गिरफ्तार किया अपितु उनसे चोरी का सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में चोरी के गहने खरीदने वाले ज्वैलर को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार सितम्बर माह में रोहड़ू पुलिस थाना में चोरी के 3 मामले दर्ज हुए थे, जिसमें पहली सितम्बर को एक और 19 सितम्बर को चोरी के 2 मामले दर्ज हुए थे। चोरों ने एक घर से 50 लाख के गहने, दूसरी जगह से 5 लाख के गहने और एक टैंट की दुकान से अढ़ाई लाख का सामान चोरी किया था। पुलिस टीम ने मामलों की गहन और प्रभावी जांच की और इन्हें सफलतापूर्वक हल किया।

पुलिस ने इन आरोपियों काे किया गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी दलीप सिंह (45) पुत्र स्वर्गीय संतोख राम निवासी मकान नंबर-43 कोरसैन डाकघर बिलासपुर तहसील सदर, सुनील कुमार (36) पुत्र टिक्का राम निवासी गांव क्रैन डाकघर बम्टा तहसील जिला शिमला, भागमल (45) पुत्र सोलू राम निवासी गांव टाऊ डाकघर थरोला तहसील कोटखाई, बिमला देवी (37) पत्नी धनबहादुर निवासी गांव जशाला डाकघर देओरी घनेटी तहसील कोटखाई, मोहम्मद शरीफ उर्फ टिंडा (53) पुत्र गुलजार निवासी गांव कोटी चढियार डाकघर सुरजां चलोग तहसील बानी जिला कठुआ जम्मू व कश्मीर, मसकीन अली (22) पुत्र नूर जमामल निवासी गांव व डाकघर टांडा तहसील दसुआ जिला होशियारपुर पंजाब, राजकुमार उर्फ सोनू पुत्र राम स्वरूप निवासी गांव शेरेवाल डाकघर हैबुलवाल तहसील गढ़शंकर जिला होशियारपुर पंजाब और सतीश चंद पुत्र स्वर्गीय पूर्णचंद निवासी गांव गखोली डाकघर घरबाचली तहसील व जिला पौरी गढ़वाल उत्तराखंड हाल किरायेदार पवन ठाकुर शांति निवास कंगनाधार नजदीक बीसीएस स्कूल शिमला को गिरफ्तार किया है और इनसे चोरी का सामान भी बरामद किया है।

एसपी शिमला ने की रोहड़ू पुलिस की सराहना
पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव गांधी ने कहा कि चोरी के इन मामलों को सुलझाने के लिए पुलिस ने ऐड़ी चोटी का जोर लगाया और एक से एक कड़ी को जोड़ते हुए चोरी के इन बड़े मामलों को अंजाम देने वाले आरोपियों को बेनकाब किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की यह निर्णायक कार्रवाई कानून को बनाए रखने और न्याय सुनिश्चित करने के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इन मामलों के सफल समाधान से न केवल पीड़ितों को राहत मिलती है अपितु यह स्पष्ट है कि जिला में आपराधिक गतिविधियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने रोहड़ू पुलिस के प्रयासों की सराहना की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।