विपक्ष पर जमकर बरसीं सांसद प्रतिभा सिंह, बोलीं- आपदा में केंद्र ने नहीं दिया हिमाचल को कोई विशेष आर्थिक पैकेज #
October 2nd, 2023 | Post by :- | 11 Views

पद्धर: कांग्रेस कमेटी की प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में भारी बरसात के कारण आई आपदा से जानमाल के साथ साथ करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार आपदा पीड़ितों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि आपदा से अस्त व्यस्त जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। राहत-पुनर्वास को लेकर 4500 करोड़ रुपये का राहत पैकेज जारी किया है। भीषण त्रासदी के समय में पूरा मंत्रिमंडल प्रभावितों के पुनर्वास और राहत कार्य आदि की समीक्षा को लेकर दिन रात जुटा रहा। इससे यह सब समय पर संभव हो पाया है।

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सोमवार को द्रंग विधानसभा क्षेत्र की चौहारघाटी के दौरे दौरान प्रतिभा सिंह ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्ष आपदा के दौर में भी राजनीति करने में व्यस्त रहा। इतनी बड़ी त्रासदी के बावजूद केंद्र सरकार ने प्रदेश को कोई विशेष राहत का पैकेज नही दिया। विपक्ष ने भी इस बारे कोई मांग तक नही उठाई। कांग्रेस पार्टी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर प्रदेश के हित में कार्य करती आई है।

प्रदेश को राहत पैकेज देने की मांग उठाई

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से प्रदेश को राहत पैकेज देने की मांग उठाई। इससे पहले उन्होंने ग्राम पंचायत तरयांबली में 12 लाख की लागत से नवनिर्मित पटवार भवन का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। इस दौरान पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर, पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बामन देव ठाकुर, जोगेंद्र गुलेरिया, जिला कांग्रेस महासचिव निर्जला ठाकुर, एसडीएम सुरजीत सिंह सहित पंचायतों के प्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

सांसद प्रतिभा सिंह ने की घोषणा

प्रतिभा सिंह ने ग्राम पंचायत तरयांबली में श्मशान घाट निर्माण कार्य को सांसद निधि से दो लाख, ग्राम पंचायत कचोटधार के सामुदायिक भवन गरलोग के लिए एक लाख, ग्राम पंचायत टिक्कर के अंतर्गत टिक्कर- खलबूट-बथेरी सड़क निर्माण के लिए दो लाख, ग्राम पंचायत सियून के डायनापार्क में खेल मैदान के लिए एक लाख, ग्राम पंचायत कथोग के अंतर्गत कथोग-हुरंग सड़क निर्माण के लिए दो लाख, ग्राम पंचायत रोपा में सराय भवन निर्माण के लिए दो लाख, ग्राम पंचायत सिलहबूधानी में सवाड़ फरेहड़ सड़क के लिए दो लाख की राशि स्वीकृति करने की घोषणा की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।